logo-image

Haryana Assembly Election 2019 : आज सोनीपत और हिसार में हुंकार भरेंगे मोदी

हरियाणा विधान सभा (Haryana Assembly Election 2019) के अंतिम दौर के प्रचार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ताबड़तोड़ रैलियां हैं. आज वह सोनीपत के मोहाना और हिसार में रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की दोनों रैलियों को लेकर बेहद कड़ी सुरक्षा की गई है.

Updated on: 18 Oct 2019, 12:22 PM

सोनीपत:

हरियाणा विधान सभा (Haryana Assembly Election 2019) के अंतिम दौर के प्रचार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ताबड़तोड़ रैलियां हैं. आज वह सोनीपत के मोहाना और हिसार में रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की दोनों रैलियों को लेकर बेहद कड़ी सुरक्षा की गई है. मोहाना में रैली के लिए सुबह से ही लोग रैली स्थल की ओर उमड़ने लगे हैं. 19 अक्टूबर को भी प्रधानमंत्री की सिरसा और रेवाड़ी में दो रैलियां हैं.

मोहाना में प्रधानमंत्री की रैली को लेकर सुबह से रैली को लेकर गहमागहमी है. रैलीस्‍थल और आसपास के क्षेत्र मे कड़ी सुरक्षा की गई है.
रैलीस्‍थल के पास ही प्रधानमंत्री के हेलीकाप्‍टर के लिए हैलीपैड बनाया गया है। मोहाना की अनाज मंडी में होने वाली इस रैली के लिए सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेने को डीजीपी मनोज यादव भी पहुंचे।

यह भी पढ़ेंः जिसने लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखा, पति ने उसे ही कुल्हाड़ी से काट डाला

डीजीपी ने लिया सुरक्षा का जायजा
प्रधानमंत्री की रैली से पहले डीजीपी ने रैली स्थल की सुरक्षा का जायजा लिया. डीजीपी के साथ ही कई बड़े पुलिस अधिकारी निरीक्षण के लिए पहुंचे हैं। एडीजीपी सीआइडी अनिल राव, एडीजीपी एएस चावला, आइजी रोहतक रेंज संदीप खिरवार, आइजी सुरक्षा सौरभ सिंह समेत पुलिस के बड़े अधिकारियों ने मोहाना में डेरा डाला हुआ है. प्रधानमंत्री की रैली को लेकर सोनीपत-गोहाना मार्ग पर चार घंटे तक रूट डायवर्ट किया गया है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए नौ एसपी, 22 डीएसपी समेत 1,700 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. आपात स्थिति के लिए रैली स्थल पर 11 एंबुलेंस तैनात रहेंगी.

यह भी पढ़ेंः Chinmayananda case : एलएलएम में प्रवेश लेगी छात्रा, शाहजहांपुर जेल से पुलिस छात्रा को लेकर बरेली रवाना

हिसार में पांच साल बाद मोदी की रैली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच साल बाद हिसार पहुंच रहे हैं. इससे पहले उन्‍होंने 2014 के विधानसभा चुनाव में यहां रैली को संबोधित करने पहुंचे थे. रैली के लिए बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है. चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैयारी की गई है. प्रधानमंत्री कार्यालय से आई एसपीजी की टीम व स्थानीय अधिकारियों ने रैली स्थल का एक चक्कर भी लगाया. रैली में कानून व्यवस्था संभालने के लिए 13 ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ 13 पुलिस अधिकारियों को भी लगाया गया है.