logo-image

दिल्‍ली (Delhi) में तय होगी हरियाणा की सरकार (Govt of Haryana), अमित शाह (Amit Shah) ने आधी रात को की बैठक

Haryana Assembly Election : हरियाणा (Haryana) में बीजेपी (BJP) के लिए असमंजस की स्‍थिति में पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह (Amit Shah) सक्रिय हो गए हैं. आधी रात को अमित शाह ने कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ हरियाणा में सरकार बनाने की संभावनाओं पर चर्चा की.

Updated on: 25 Oct 2019, 07:14 AM

नई दिल्‍ली:

विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला है तो दूसरी ओर हरियाणा में बीजेपी बहुमत से चूक गई है. उसे वहां 40 सीटें मिली हैं, जबकि बहुमत के लिए 46 विधायकों की जरूरत होती है. हरियाणा में बीजेपी के लिए असमंजस की स्‍थिति में पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह सक्रिय हो गए हैं. चुनावी नतीजे आने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पार्टी दफ्तर पहुंचे और कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई की. आधी रात को अमित शाह ने कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के साथ हरियाणा में सरकार बनाने की संभावनाओं पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें : गोपाल कांडा सहित 6 विधायक देंगे बीजेपी को देंगे समर्थन, चार्टर्ड प्लेन से बुलाया दिल्ली

अमित शाह ने गुरुवार आधी रात को अपने ही घर में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मीटिंग की, जिसमें बीजेपी के हरियाणा प्रभारी अनिल जैन और पार्टी नेता बीएल संतोष भी मौजूद रहे. मीटिंग में आने से पहले जेपी नड्डा की हरियाणा के निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा से मुलाकात हो चुकी थी. दूसरी ओर हरियाणा से खबर है कि रानिया से निर्दलीय विधायक रंजीत सिंह ने भी बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की है. मुलाकात में जेपी नड्डा ने हरियाणा में चुनावी नतीजों के बाद पैदा हुए हालात के बारे में अमित शाह को जानकारी दी.

उधर, हरियाणा से बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल का दावा है कि कई और निर्दलीय और दूसरी पार्टी के विधायक बीजेपी सरकार का साथ देने को तैयार हैं. सुनीता दुग्‍गल ने यह भी दावा किया कि कुछ दूसरी पार्टियों के विधायक बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देना चाहते हैं और ऐसे विधायकों से पार्टी नेताओं का संपर्क बना हुआ है.

यह भी पढ़ें : हरियाणा की सबसे छोटी जीत, महज 602 वोटों से जीते गोपाल कांडा का बड़ा ऐलान

हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए आज का दिन खासा महत्‍वपू्र्ण है. हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, जेजेपी प्रमुख दुष्‍यंत चौटाला और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा दिल्‍ली पहुंच रहे हैं. मनोहर लाल पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे, जिसमें नई सरकार की संभावनाओं पर विमर्श किया जाएगा. वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. सोनिया गांधी ने पहले से ही हरियाणा को लेकर आज वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक बुलाई है. आज दुष्‍यंत चौटाला ने अपनी पार्टी के विधायक दल की बैठक भी बुलाई है, जिसमें यह तय होगा कि जननायक जनता पार्टी यानी जेजेपी किसके साथ जाएगी.