logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Poll of Exit Polls: हरियाणा में फिर बन रही है BJP की सरकार, कांग्रेस नहीं दूर-दूर तक

हरियाणा में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला है. कांग्रेस, बीजेपी और इनेलो के बीच

Updated on: 21 Oct 2019, 07:09 PM

हरियाणा:

हरियाणा में विधानसभा चुनाव सोमवार को संपन्न हो गया है. शाम 6 बजे मतदान को बंद कर दिया गया. 6 बजे 60 प्रतिशत मतदान हुआ. इस बार किसकी बनेगी सरकार आपको महा एग्जिट पोल के माध्यम से बता रहे हैं. हरियाणा में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला है. Poll of Exit Polls में Times Now ने बीजेपी को 71 और कांग्रेस को 11 सीट मिल रही है. वहीं रिपब्लिक जन की बात में बीजेपी को 52-62 के बीच और कांग्रेस को सीटें मिलती नजर आ रही हैं. कांग्रेस, बीजेपी और इनेलो के बीच. 2014 के चुनाव में बीजेपी को 47 सीट मिली थी, वहीं कांग्रेस को 15 सीट. इनेलो को 19 सीट, HJCBL को 2 सीट, वहीं अन्य को 7 सीटें मिली थीं. हरियाणा में इस बार भी बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती नजर आ रही है. 

Republic TV-Jan Ki Baat

BJP: 52-63, Congress: 15-19, JJP: 5-9, INLD: 0-1, Others: 7-9 सीटें मिल रही है. 

Times Now Exit Poll

बीजेपी- 71, कांग्रेस- 11 और अन्य को 8 सीट

NDTV के Poll of Exit Polls

हरियाणा में बीजेपी- 66 सीट, कांग्रेस को केवल 14 सीट मिल रही है. 

ABP Exit Poll

बीजेपी 72, कांग्रेस 8, अन्य को 10 सीट मिल रही है. 

News 18

बीजेपी 75, कांग्रेस 10, अन्य को 2, अन्य को 3 सीट मिल रही है. 

न्यूज नेशन एग्जिट पोल में हरियाणा में बीजेपी की सरकार बन रही है. पूरे राज्य में मतदान शांतिपूर्ण रूप से हुआ. कहीं कोई अप्रिय घटना सुनने को नहीं मिला. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने वोट डालने के बाद कहा कि पूरे राज्य में शांति से मतदान जारी है. कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां पहले से हार चुकी हैं और लड़ाई का मैदान छोड़ चुकी हैं. अब उनके दावों में कोई दम नहीं. सीएम खट्टर अपने घर से पोलिंग बूथ तक साइकिल से गए थे.