logo-image

BJP विधायक दल के नेता चुने गए मनोहर लाल खट्टर, दिवाली के दिन लेंगे CM पद की शपथ

जानकारी के मुताबिक मनोहर लाल खट्टर दिवाली के दिन यानी रविवार को सीएम पद की शपथ लेंगे. इसके साथ ही यह भी खबर आ रही है कि हरियाणा की नई सरकार में दो उपमुख्‍यमंत्री (Deputy CM) हो सकते हैं

Updated on: 26 Oct 2019, 12:51 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा में जेजेपी का समर्थन मिलने के बाद आज यानी शनिवार को चंडीगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुना गया. यानी अब मनोहर लाल खट्टर ही हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

जानकारी के मुताबिक मनोहर लाल खट्टर दिवाली के दिन यानी रविवार को सीएम पद की शपथ लेंगे. इसके साथ ही यह भी खबर आ रही है कि हरियाणा की नई सरकार में दो उपमुख्‍यमंत्री (Deputy CM) हो सकते हैं. एक उपमुख्‍यमंत्री बीजेपी (BJP) से तो दूसरा जननायक जनता पार्टी (JJP) से. जननायक जनता पार्टी की ओर से दुष्‍यंत चौटाला की मां और अजय चौटाला की पत्‍नी नैना चौटाला (Naina Chautala) का नाम सामने आ रहा है तो बीजेपी की ओर से अनिल विज (Anil Wij) का.

यह भी पढ़ें: लोकसभा उप-चुनाव हारने पर बोले छत्रपति भोसले- अभी नहीं हुआ खत्म

शुक्रवार को दिल्ली आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) शनिवार सुबह चंडीगढ़ लौट गए. विधायक दल की बैठक के बाद सीएम खट्टर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपेंगे और राज्य में फिर से सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे.

यह भी पढ़ें: बेटी को बनाना चाहता था हवश का शिकार, विफल हुआ तो मार दी गोली

जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) भी आज दोपहर बाद तक चंडीगढ़ पहुंचेंगे. वे राज्‍यपाल से मिलकर अपनी पार्टी का समर्थन देने संबंधी पत्र राज्‍यपाल को सौंपेंगे. शुक्रवार रात को दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में अमित शाह के साथ संयुक्‍त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी को अपनी पार्टी का समर्थन देने की घोषणा की थी. इस प्रेस कांफ्रेंस में ऐलान किया गया था कि मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी यानी जेजेपी को दिया जाएगा.