logo-image

बीजेपी ने हरियाणा में प्लान बी पर शुरू की कवायद, जेजेपी को काबू करेंगे बादल

शह और मात के इस खेल में बीजेपी ने हरियाणा को अपनी नाक का सवाल बना लिया है. इसके लिए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आगे कर कांग्रेस के सरकार बनाने के समीकरण ध्वस्त करने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया गया है.

Updated on: 24 Oct 2019, 10:21 AM

highlights

  • हरिय़ाणा में शुरुआती रुझानों को देख बीजेपी ने प्लान बी निकाला बाहर.
  • पंजाब के दिग्गज नेता प्रकाश सिंह बादल को आगे कर बीजेपी खेलेगी दांव
  • जननायक जनता पार्टी को अपने खेमे में लाने के लिए बीजेपी का बड़ा दांव.

नई दिल्ली:

हरियाणा में शुरुआती रुझानों को देखते हुए बीजेपी ने प्लान बी पर काम करना शुरू कर दिया है. इसके तहत जननायक जनता पार्टी को अपने खेमे में करने के लिए शतरंज की बिसात बिछा दी गई है. शह और मात के इस खेल में बीजेपी ने हरियाणा को अपनी नाक का सवाल बना लिया है. इसके लिए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आगे कर कांग्रेस के सरकार बनाने के समीकरण ध्वस्त करने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः Haryana Assembly Election Results 2019: मतगणना से पहले ही EVM में गड़बड़ी का आरोप, झज्जर में हुआ हंगामा

बीजेपी ने शुरू की प्लान बी पर कवायद
सुबह सवा 10 बजे तक हरियाणा में शुरुआती रुझान में कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है. अगर रुझान परिणामों में
तब्दील होते हैं तो कांग्रेस राज्य में वापसी कर सकती है. हालांकि शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी में अंतर बहुत ज्यादा नहीं है. फिर भी बीजेपी आलाकमान ने अपने प्लान बी पर काम शुरू कर दिया है. हरियाणा बीजेपी सूत्रों के मुताबिक सरकार बनाने के 46 के जादुई आंकड़े से अगर बीजेपी विधायकों की संख्या कुछ कम रहती है तो जननायक जनता पार्टी (JJP) को बीजेपी के साथ लाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को मध्यस्थता के लिए आगे किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः हरियाणा में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

देवीलाल और बादल के दोस्ताना संबंध
दरअसल प्रकाश सिंह बादल और दुष्यंत चौटाला के दादा और पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय देवी लाल के परिवारों के दशकों पुराने दोस्ताना संबंध है और देवीलाल और प्रकाश सिंह बादल एक दूसरे को भाई मानते थे. इसी वजह से प्रकाश सिंह बादल की मदद से दुष्यंत चौटाला को अपने साथ लाने की तैयारी में है बीजेपी. मकसद सिर्फ यही है कि कांग्रेस को हर हाल में सत्ता से दूर रखना.