गोरखपुर उपचुनाव परिणाम: वोटों की गिनती पर हंगामे के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा स्थगित

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर उपचुनाव की गिनती को लेकर हंगामे के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक द्वारा मुद्दा उठाने के बाद लखनऊ विधानसभा को स्थगित कर दिया गया।

  |   Updated On : March 14, 2018 05:39 PM
उत्तर प्रदेश विधानसभा (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानसभा (फाइल फोटो)

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर उपचुनाव की गिनती को लेकर हंगामे के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक द्वारा मुद्दा उठाने के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा को स्थगित कर दिया गया।

सपा विधायक राम गोविंद चौधरी के द्वारा मुद्दे को उठाने के बाद विधानसभा में हंगामा हो गया जिसके बाद अध्यक्ष ने विधानसभा को 12:20 बजे तक स्थगित कर दिया।

बता दें कि पहले राउंड की गिनती के बाद परिणामों की घोषणा सेंटर से नहीं हो रही थी जबकि फूलपुर से कई राउंड के परिणाम सामने आए।

सूत्रों के मुताबिक करीब दस राउंड से अधिक की गिनती हो जाने के बाद भी प्रशासन ने केवल पहले ही राउंड के आंकड़े जारी किए थे, लेकिन हंगामे के बाद आए वोटों के नतीजों में सपा प्रत्याशी 1523 वोटों से आगे हो गए।

पहले राउंड के काफी देर बाद गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव के आंकड़े आए थे। इस आंकड़े में सपा उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद 24 वोट के अंतर से लीड लिया था। उस वक्त तक बीजेपी उम्मीदवार उपेंद्र दत्त शुक्ला को 29,194 वोट मिले थे।

वोटों की गिनती की कथित हेराफेरी के बाद गोरखपुर लोकसभा सीट के काउंटिंग सेंटर पर सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा किया। बता दें कि गिनती के दौरान मीडिया को भी काउंटिंग सेंटर से बाहर कर दिया गया।

और पढ़ें: यूपी उपचुनाव Live: मुश्किल में बीजेपी, फूलपुर-गोरखपुर में सपा आगे

First Published: Wednesday, March 14, 2018 11:46 AM

RELATED TAG: Gorakhpur Bypoll Results, Gorakhpur Bypoll Results, Lucknow Assembly Adjourned, Lucknow Assembly, Lucknow, Yogi Adityanath,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो