logo-image

नोट के बदले वोट बयान मामले में केजरीवाल पर मामला दर्ज

गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने बताया कि एक स्थानीय पुलिस थाने में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत प्राथमिकी दायर की गई है।

Updated on: 31 Jan 2017, 12:11 AM

नई दिल्ली:

प्रशासन ने निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाताओं को अन्य पार्टियों से पैसे लेने लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को देने वाले बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने बताया कि एक स्थानीय पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत प्राथमिकी दायर की गई है।

उन्होंने कहा, "निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन करते हुए निर्वाचन अधिकारी ने मापुसा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। हम इस संदर्भ में निर्वाचन आयोग के समक्ष अनुपालन रिपोर्ट भेजेंगे।"

इस महीने की शुरुआत में निर्वाचन आयोग ने केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए आठ जनवरी को गोवा में दिए गए उनके बयान पर स्पष्टीकरण मांगा था। केजरीवाल ने आठ जनवरी को मतदाताओं को अन्य पार्टियों से पैसे लेने लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को देने का बयान दिया था।

इसे भी पढे़ंः गोवा में आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी किया

केजरीवाल ने पिछले सप्ताहांत गोवा में विभिन्न रैलियों में अपने सभी चारों संबोधन में कहा था कि लोगों को सिर्फ 5,000 रुपये ही नहीं लेने चाहिए बल्कि पैसे देने वाले नेताओं से 10,000 रुपये की मांग करनी चाहिए लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को देना चाहिए। इस बयान के बाद कांग्रेस ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की मांग की थी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)