logo-image

पंजाब चुनाव 2017: प्रशांत भूषण, योगेन्द्र यादव ने आम आदमी पार्टी को बताया धोखेबाज, लोगों से वोट ना देने की अपील

आम आदमी पार्टी के पूर्व कार्यकर्ता प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव ने पंजाबवासियों के नाम एक चिट्ठी लिखी है।

Updated on: 31 Jan 2017, 10:37 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के चुनावी अखाड़े में जहां एक तरफ प्रमुख राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर राज्य की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी 'आप' के पूर्व कार्यकर्ताओं ने उसे वोट न देने की अपील की है।

आम आदमी पार्टी के संस्थापक रहे प्रशांत भूषण और योगेन्द्र यादव ने पंजाब वासियों के नाम एक चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने 'आप' समेत तीनों प्रमुख पार्टियों के पिछले रिकॉर्ड का जिक्र करते हुए उन्हें वोट न देने की अपील की गई है। दोनों नेताओं ने आराप लगाया कि आम आदमी पार्टी सच बोलने वाले लोगों को पार्टी से बाहर कर देती है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भूषण और यादव ने चिट्ठी जारी की है, जिसमें दोनों ने आरोप लगाया है कि आप धोखेबाजों की पार्टी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा यह चिठ्ठी पंजाब के दो हमदर्दों की तरफ से है। हमारी पैदाइश और रिहाइश पंजाब की नहीं है, लेकिन हम दोनों का पंजाब से रिश्ता है।

यह भी पढ़ें: पंजाब चुनाव: सुखबीर बादल का आरोप, केजरीवाल शनिवार रात पूर्व खालसा आतंकी के घर 

पंजाब के हमदर्द होने के नाते हमारा फर्ज बनता है कि आपके सामने पूरा सच रखें। किसी पार्टी को वोट न देने की अपील करते हुए आगे कहा कि आज पंजाब एक चौराहे पर खड़ा है। चुनाव है, लेकिन चुनने लायक कोई पार्टी नहीं है। 'आप' तो धोखेबाज है, उसे वोट कतई न दें।  पंजाब में 4 फरवरी को चुनाव है और केजरीवाल इन दिनों वहां रैलियों में जुटे हैं। 

वहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में इन समस्याओं को सुलझाने की जगह अकालियों ने पंजाब को लूटा है। दोनों नेताओं ने आरोप लगाया कि अकाली दल ने पंजाब के लोगों को नशा का आदी बनाकर एक पूरी पीढ़ी बर्बाद कर दी है।

यह भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा चुनाव 2017: अमरिदंर सिंह का दावा-कांग्रेस की जीत 100 फीसदी पक्की, आप से मिल सकती है टक्कर