logo-image

क्‍या अरविंद केजरीवाल अंतिम दिन भी नहीं कर पाएंगे नामांकन? अब भी लगे हैं लाइन में

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्‍या मंगलवार को अंतिम दिन भी नामांकन दाखिल नहीं कर पाएंगे. नामांकन का समय खत्‍म हो रहा है और वे अब भी लंबी लाइन में लगे हैं.

Updated on: 21 Jan 2020, 04:10 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्‍या मंगलवार को अंतिम दिन भी नामांकन दाखिल नहीं कर पाएंगे. नामांकन का समय खत्‍म हो रहा है और वे अब भी लंबी लाइन में लगे हैं. नामांकन के आखिरी दिन और अंतिम समय में दिल्ली के मुख्यमंत्री को इंतज़ार करना पड़ रहा है. आम आदमी पार्टी का आरोप है कि काफी संख्‍या में निर्दलीय प्रत्याशी अरविंद केजरीवाल से पहले निर्वाचन कार्यालय पहुंच गए हैं.

दिल्ली स्थित जामनगर हाउस में स्थापित चुनाव कार्यालय में कम से कम 35 निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा में हैं. अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा, मेरा नामांकन दाखिल करने का इंतजार है. मेरा टोकन नंबर 45 है. नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए यहां कई लोग हैं. लोकतंत्र में भाग लेने वाले इतने सारे लोगों को बहुत खुशी हुई.

यह भी पढ़ें-CAA Protest: जल्द खत्म हो सकता है शाहीन बाग का मसला, दिल्ली उपराज्यपाल से मिलने जा रहे प्रदर्शनकारी

वहीं आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि लगभग 35 उम्मीदवार उचित नामांकन पत्रों के बिना, 10 प्रस्तावकों के नाम के बिना भी आरओ कार्यालय में बैठे हैं. और वो लगातार इस बात का जोर दे रहे हैं कि जब तक उनके कागजात पूरे नहीं होंगे और नामांकन दाखिल नहीं किया जाएगा, वो सीएम केजरीवाल को नामांकन दाखिल करने की अनुमति नहीं देंगे. सौरभ भारद्वाज ने बताया कि इन लोगों के पीछे BJP का हाथ है.

यह भी पढ़ें-निर्भया के पिता ने दोषी के याचिका दायर करने की सीमा तय करने की अपील की

यह भी पढ़ें-Delhi Assembly Election: कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल 

आपको बता दें कि इसके पहले सोमवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly eletion 2020) के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) अपना नामांकन (Nomination) दाखिल नहीं कर पाए थे. उनके रोड शो में ज्यादा समय लग जाने की वजह से यह मंगलवार के लिए टाल दिया गया था. सोमवार को केजरीवाल नामांकन से पहले वह वाल्मीकि मंदिर भी गए. इसके बाद उनका रोड शो शुरू हुआ. रोड शो के लिए आम आदमी पार्टी ने पूरी तैयारी की. इस रोड शो के जरिए पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन भी दिखाया. वर्तमान में नई दिल्ली सीट से केजरीवाल विधायक हैं जो लगातार दूसरी बार इस सीट से जीतकर आए हैं. इससे पहले दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिवंगत नेता शीला दीक्षित इस सीट से विधायक रह चुकी हैं.

यह भी पढ़ें-शिवसेना पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के बयान पर स्पष्टीकरण दे: फडणवीस

सोमवार को अरविंद केजरीवाल का रोड शो कनॉट प्लेस होते हुए पंचकूला मार्ग, बाबा खड़ग सिंह मार्ग से निकलता हुआ पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर खत्म हुआ था. रोड शो को सफल बनाने के लिए पार्टी ने बड़ी की. रोड शो के लिए पार्टी के विधायकों समेत तमाम वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. रविवार को ही अरविंद केजरीवाल ने 10 मुद्दों पर अपना गांरटी कार्ड जारी किया था. उन्होंने दिल्ली की जनता से 10 वादे किए थे जिन्हें पूरा करने की उन्होंने गारंटी दी.