logo-image

Delhi Assembly Election: कड़कड़डूमा की चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कही ये 10 बड़ी बातें

इस चुनाव को जीतने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है वो भी अपनी पार्टी के बड़े नेताओं के साथ लगातार दिल्ली की जनता को अलग-अलग चुनावी रैलियों में संबोधित कर रहे हैं

Updated on: 03 Feb 2020, 06:32 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार अपने आखिरी दौर में है इस चुनाव को जीतने के लिए सभी प्रमुख पार्टियों ने पूरा दम-खम झोंक दिया है. दिल्ली में केजरीवाल सरकार से लोहा लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी सोमवार को दिल्ली के कड़काडूमा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा का आयोजन किया जिसमें उन्होंने केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला इस रैली में पीएम मोदी ने दिल्ली सरकार को आड़े हाथों लेते हुए अभी तक लोकपाल की नियुक्ति न होने पर सवाल उठाए. पीएम मोदी ने इस रैली में केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए दिल्ली की सरकार पर खूब हमले किए.

वहीं इस चुनाव को जीतने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है वो भी अपनी पार्टी के बड़े नेताओं के साथ लगातार दिल्ली की जनता को अलग-अलग चुनावी रैलियों में संबोधित कर रहे हैं. सीएम केजरीवाल इस दौरान दिल्ली में अपनी सरकार के द्वारा किए गए कामों और अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनवा रहे हैं. वहीं बीजेपी की बात करें तो पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित बीजेपी के सभी दिग्गजों को चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतार दिया है.

आइये आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस रैली की 10 बड़ी बातों से रूबरू करवाएं.

  • दिल्ली की जनता को नहीं मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ क्योंकि केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार की योजनाओं को दिल्ली में लागू ही नहीं होने दिया.
  • पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए बताया कि देश में पहली बार देश के 50 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी है. जबकि दिल्ली में आयुष्यमान योजना नहीं लागू की गई.
  • पीएम मोदी ने आप सरकार पर लोकपाल की नियुक्ति को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि 6 साल में 2 बार आपकी सरकार आई और पूर्ण बहुमत में भी आप रहे फिर लोकपाल अभी तक क्यों नहीं लागू किया गया जिसके लिए दिल्ली में इतना बड़ा आंदोलन किया गया था.
  • पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में जहां झुग्गी है वहां पर पक्का घर बनेगा, उन्होंने कहा कि ये पक्का घर ऐसा होगा, जिसमें गैस कनेक्शन होगा, नल होगा, जल होगा और जो जल होगा वो स्वच्छ होगा.
  • केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार कोई ऐसी सरकार आई है जिसने 10 करोड़ गरीब परिवारों तक टॉयलेट की सुविधा पहुंचाई है.
  • पीएम मोदी ने बताया कि पिछले 70 सालों से अयोध्या में राम मंदिर को लेकर लगातार विवाद चल रहा था लेकिन 70 साल बाद बीजेपी की सरकार में देश को मिला राम मंदिर
  • पीएम मोदी ने बताया कि पिछले 70 सालों से कश्मीर की जनता को लगातार प्रताड़ित होना पड़ रहा था वो भी एक अस्थाई ऑर्टिकल 370 की वजह से भारतीय जनता पार्टी ने इस विवाद को भी जड़ से निपटा दिया.
  • मुस्लिम माताओं बहनों को पिछले कई दशकों से तीन तलाक का दंश झेलना पड़ रहा था जिसकी वजह से वो लगातार शोषित होती रहती थीं हमारी सरकार ने उन्हें भी तीन तलाक के भय से बाहर निकाल दिया है.
  • पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए ये भी कहा कि मौजूदा सरकार के रहते विपक्षी लगातार रोड़े अटकाएंगे लेकिन मैं आपको विश्वास दिला दूं कि 21वीं सदी के भारत में नफरत को जगह नहीं मिलेगी.
  • केजरीवाल पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केजरीवाल ने गरीबों का हक मार लिया और केंद्र की योजनाएं नहीं लागू किया. पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली को बदलने के लिए AAP को बदलना जरूरी है.
  • विपक्षी पूछ रहे हैं कि मोदी जी इतनी जल्दी क्यों है आपको. 70 साल बाद देश को CAA मिला नेशनल वॉर मेमोरियल 50 साल बाद बना. शत्रु सम्पत्ति कानून 50 साल बाद बना. बोडो समझौता 50 साल बाद हुआ. 84 दंगा के दोषियों को सजा 34 साल बाद मिली. सीडीएस का गठन 20 साल बाद हुआ. सहित पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर केजरीवाल सरकार को घेरा.