दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए BJP की दूसरी लिस्‍ट जारी, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ताल ठोकेंगे सुनील यादव

News State Bureau  |   Updated On : January 21, 2020 07:34:06 AM
केजरीवाल के खिलाफ ताल ठोकेंगे सुनील यादव, BJP की दूसरी लिस्‍ट जारी

केजरीवाल के खिलाफ ताल ठोकेंगे सुनील यादव, BJP की दूसरी लिस्‍ट जारी (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

बीजेपी ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पार्टी की ओर से सुनील यादव को मैदान में उतारा गया है. सुनील यादव दिल्‍ली बीजेपी की युवा मोर्चा के अध्‍यक्ष हैं. सुनील यादव के साथ 9 अन्‍य उम्‍मीदवार भी दूसरी लिस्‍ट में उतारे गए हैं. बीजेपी ने पहली लिस्‍ट में 57 उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. दूसरी लिस्‍ट में हरि नगर से तेजेंद्र पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, नांगलोई से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णानगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल के नामों का ऐलान किया गया है.

बीजेपी ने पहली लिस्‍ट में 8 पूर्वांचली उम्मीदवारों को टिकट दिया है, जबकि पार्टी ने दावा किया था कि इस बार विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में पूर्वांचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाएगा.उधर, आम आदमी पार्टी ने 12 पूर्वांचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. बता दें कि दिल्ली में करीब 40 फीसदी वोटर पूर्वांचल क्षेत्र के हैं. लगभग 25 से 30 विधानसभा सीटों पर इनकी संख्या निर्णायक है.

यह भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या एनसीए में राहुल द्रविड़ की टीम के अंडर में करेंगे ट्रेनिंग

उधर, कांग्रेस ने भी 7 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. कांग्रेस की ओर से नई दिल्ली सीट से सीएम अरविंद केजरीवाल और बीजेपी के सुनील यादव के खिलाफ रोमेश सभरवाल को टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने तिलक नगर विधानसभा से एस रामिंदर सिंह बराह को मैदान में उतारा है तो राजेंद्र नगर से रॉकी तुसीद को टिकट दिया गया है. बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली सुरक्षित सीट से अमरीश गौतम, घोंडा सीट से भीष्म शर्मा तो करावल नगर से अरबिंद सिंह को मैदान में उतारा गया है.

इससे पहले कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पार्टी ने अब तक कुल 61 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 70 सदस्यीय दिल्‍ली विधानसभा में 66 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि चार सीटें सहयोगी राजद के लिए छोड़ी हैं. केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार बनाए गए सभरवाल पहले एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रहे हैं. वह युवा कांग्रेस के साथ भी जुड़े रहे हैं.

यह भी पढ़ें : शादी के बिना ही प्रेग्नेंट हुईं कल्कि, जानिए कैसा था परिवार का रिएक्शन

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामाकंन भरने की आखिरी तारीख आज यानी 21 जनवरी है. 22 जनवरी को नामांकन के लिए दायर आवेदनों की जांच और छंटनी होगी और 24 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान किया जाएगा और नतीजे 11 फरवरी को सामने आएंगे.

First Published: Jan 21, 2020 07:22:41 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो