BREAKING NEWS
  • LIVE: पीएम मोदी की अपील पर एकजुट हुआ देश, कोरोना के खिलाफ रात 9 बजे दीप जलाने को तैयार- Read More »

बीजेपी नहीं बदलेगी उम्‍मीदवार, नई दिल्‍ली सीट से सुनील यादव ही देंगे सीएम अरविंद केजरीवाल को टक्‍कर

News State Bureau  |   Updated On : January 21, 2020 01:17:29 PM
बीजेपी नहीं बदलेगी उम्‍मीदवार, नई दिल्‍ली सीट से सुनील यादव ही देंगे सीएम अरविंद केजरीवाल को टक्‍कर

बीजेपी नहीं बदलेगी उम्‍मीदवार, सुनील यादव ही देंगे केजरीवाल को टक्‍कर (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

बीजेपी (BJP) नई दिल्‍ली विधानसभा सीट (New Delhi Assembly Seat) से सुनील यादव (Sunil Yadav) को ही लड़ाएगी. पहले यह खबर आई थी कि नई दिल्‍ली सीट से सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के खिलाफ बीजेपी प्रत्‍याशी बदलने पर विचार कर रही है. हालांकि बाद में दिल्‍ली बीजेपी के प्रभारी श्याम जाजू (Shyam Jaju) ने इस बात से इनकार किया कि पार्टी नई दिल्‍ली सीट से अपना प्रत्‍याशी बदलने जा रही है. उन्‍होंने कहा, हमने तय किया है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव ही हमारे उम्मीदवार बने रहेंगे. हम आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में उनकी जीत के प्रति आश्वस्त हैं.

नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को यह खबर तेजी से फैली कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव के बदले कोई नया प्रत्‍याशी उतार सकती है. एक दिन पहले सोमवार को जारी लिस्ट में बीजेपी ने सुनील यादव को प्रत्याशी बनाया था. सुनील यादव को टिकट दिए जाने के बाद से मीडिया और सोशल मीडिया में यह खबर तेजी से फैली कि बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को नई दिल्‍ली सीट से वॉकओवर दे दिया है. इसके बाद से ही बीजेपी प्रत्‍याशी के बदलने के चर्चाएं आम हो गईं. हालांकि सुनील यादव ने खुद मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए कहा कि नई दिल्ली सीट से वहीं बीजेपी के प्रत्याशी बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पीस पार्टी ने दायर की क्‍यूरेटिव पिटीशन

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को ही अपना नामांकन दाखिल करने वाले थे, लेकिन रोडशो के बाद जब वे निर्वाचन कार्यालय पहुंचे तो समय समाप्‍त हो चुका था. इस कारण वे आज अंतिम दिन अपना नामांकन दाखिल करेंगे. अंतिम समय में बीजेपी ने सुनील यादव और कांग्रेस ने रोमेश सब्बरवाल को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें : CAA पर पूछे गए सवाल पर भड़क गए मुन्नवर राना, देखिए क्या दिया जवाब

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामाकंन भरने की आखिरी तारीख आज यानी 21 जनवरी है. 22 जनवरी को नामांकन के लिए दायर आवेदनों की जांच और छंटनी होगी और 24 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान किया जाएगा और नतीजे 11 फरवरी को सामने आएंगे.

First Published: Jan 21, 2020 01:07:23 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो