logo-image

Delhi Assembly Polls: अगर आप दिल्ली के वोटर हैं तो आपके लिए Free है हवाई यात्रा, जानिए कैसे

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए 8 फरवरी 2020 को वोटिंग होनी है.

Updated on: 04 Feb 2020, 07:17 AM

highlights

  • दिल्ली में आकर वोट देने के लिए ये कंपनी दे रही फ्री टिकट. 
  • जानिए आप कैसे उठा सकते हैं इस सुविधा का लाभ. 
  • 8 फरवरी को 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के लिए होनी है वोटिंग. 

नई दिल्ली:

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए 8 फरवरी 2020 को वोटिंग होनी है. अब दिल्ली के वोटर्स (Delhi Poll) को सुविधा पहुंचाने के लिए स्पाइसजेट (Spicejet) ने एक आकर्षक स्कीम निकाली  है. इस स्कीम के मुताबिक अगर आप दिल्ली अपना वोट देने के लिए आ रहे हैं तो आपके फ्लाइट का खर्च Spicejet वहन करेगी. दरअसल, स्पाइसजेट ने ये स्कीम दिल्ली विधानसभा चुनाव में भागीदारी करने वाले वोटरों के लिए निकाली है ताकि लोग आराम से अपनी यात्रा को कर सकें और दिल्ली के चुनाव में लोग और अधिक भागीदारी कर सकें.

इसका मतलब है कि अगर आपका नाम दिल्ली की वोटर लिस्ट हैं और आप वोट डालने के लिए दिल्ली आना चाहते हैं तो आपको स्पाइसजेट से फ्री टिकट मिलेगा. लेकिन इस सुविधा का लाभ आपको तभी मिलेगा जब आप दिल्ली से बाहर रहते हों. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. आप स्पाइसजेट की वेबसाइट पर 30 जनवरी से लेकर 8 फरवरी तक इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: PM मोदी का आरोप- शाहीन बाग का प्रदर्शन संयोग नहीं प्रयोग, इसे अगर आज नहीं रोका तो...

लेकिन इसके लिए स्पाइसजेट ने आपके लिए एक छोटा सा टास्क भी रखा है जिसमें आपको बताना होगा कि आप दिल्ली में वोट क्यों डालना चाहते हैं. साथ ही एक शर्त ये भी रखी गई है कि आपको दिल्ली 7 या 8 फरवरी को आना पड़ेगा जबकि दिल्ली से वापस 8 या 9 को जाना पड़ेगा. इसके अलावा कुछ और भी शर्तें आपको पूरी करनी पड़ेगी. जिन लोगों का नाम इस स्कीम के लिए चुना जाएगा उनकी घोषणा स्पाइस जेट अपने वेबसाइट पर करेगा. ऐसे मतदाताओं को स्पाइसजेट के जरिए दिल्ली तक आने-जाने का टिकट बुक करना पड़ेगा. इसका भुगतान उन्हें खुद करना पड़ेगा.

अगर पैसेंजर 8 फरवरी को ही दिल्ली आ रहा है और उसी दिन वापस जा रहा है तो उसे पूरा पैसा वापस मिलेगा. अगर पैसेजर 7 फरवरी को आता है और 9 फरवरी को लौटता है तो उसे एक तरफ की यात्रा का पैसा मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Delhi Assembly Election: कड़कड़डूमा की चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कही ये 10 बड़ी बातें

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के लिए 8 फरवरी 2020 को वोट पड़ने हैं जबकि 11 फरवरी 2020 को दिल्ली चुनाव के नतीजे आ जाएंगे और ये साफ हो जाएगा कि दिल्ली की जनता ने किसे राजधानी की कमान सौंपी है.