logo-image

केजरीवाल के साथ मीटिंग के बाद संजय सिंह ने EVM पर उठाए सवाल, बोले- कहां जा रही हैं ये ईवीएम

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) खत्म होते ही ईवीएम की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल के आवास पर बैठक हुई है. बैठक के बाद राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने EVM की सुरक्षा को लेकर प्रश्न खड़े किए हैं.

Updated on: 08 Feb 2020, 11:20 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) खत्म होते ही ईवीएम की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल के आवास पर बैठक हुई है. बैठक के बाद राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने EVM की सुरक्षा को लेकर प्रश्न खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि ईवीएम सील होने के बाद सीधे स्ट्रांग रूम में ले जाना चाहिए, लेकिन अभी भी कुछ अधिकारियों के पास ईवीएम है. यह बाबरपुर की घटना है. इसी तरह की घटना विश्वास नगर में भी बताई जा रही है.

यह भी पढ़ेंःइमरान खान की पार्टी ने हिंदुओं का अपमान करने वाले पोस्टरों को लेकर इस नेता को निलंबित किया

अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक के बाद आप नेता संजय सिंह ने कहा कि ईवीएम की सुरक्षा को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और विधायक स्टांग रूम पर निगरानी रखेंगे, ताकि कोई भी ईवीएम से छेड़छाड़ न कर सके. वहीं, इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक वीडिया ट्वीट कर पूछा कि चुनाव आयोग इस घटना का संज्ञान ले कि ये किस जगह EVM उतारी जा रही हैं. आसपास तो कोई सेंटर है नहीं.

वहीं, आप के नेता गोपाल राय ने भी आरोप लगाया है कि बाबरपुर के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में एक कर्मचारी ईवीएम (EVM) के साथ पकड़ा गया है. संजय सिंह और गोपाल राय का कहना है कि आप के कार्यकर्ता अब 11 फरवरी तक स्ट्रांग रूम के बाहर बैठ कर निगरानी करेंगे. बता दें कि राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जो वीडियो ट्वीट की है कि उसमें साफ देखा जा सकता है कि कुछ चुनाव अधिकारी एक स्टैंड पर बस से उतर रहे हैं उनके हाथ में ईवीएम मशीनें हैं.

एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में एक फिर अरविंद केजरीवाल की सरकार बन सकती है. इसी क्रम में अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर अपने निवास पर बैठक बुलाई है. इस बैठक में ईवीएम को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है कि कैसे ईवीएम की सुरक्षा की जा सके. इस मीटिंग में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, प्रशांत किशोर, संजय सिंह और गोपाल राय मौजूद हैं.

वहीं, इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल देखकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने ट्वीट कर कहा कि ये सभी एग्जिट पोल fail होंगे. मेरी ये ट्वीट संभाल के रखियेगा. भाजपा दिल्ली में 48 सीटें लेकर सरकार बनाएगी. कृपया ईवीएम (EVM) को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढे.

यह भी पढ़ेंःअरविंद केजरीवाल फिर बन सकते हैं दिल्ली के सीएम, यहां देखें Exit Poll आंकड़े

एबीपी न्यूज ने अपने एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को 49 से 63 सीटें तो बीजेपी को 5 से 19 सीटें दी हैं. कांग्रेस भी इस बार अपना खाता खोलने में सफल हो सकती है. कांग्रेस को शून्य से चार तक सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं, टाइम्स नाउ ने आप को 44 और बीजेपी को 26 सीटें दी हैं. रिपब्लिक भारत के मुताबिक आप 48 से 61 सीटें जीत सकती है. वहीं बीजेपी को 9 से 21 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. कांग्रेस को शून्य से 1 सीट मिल सकती है.

NEWSX के सर्वे में आम आदमी पार्टी को 50 से 56 सीटें दी गई हैं. बीजेपी को 10 से 14 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. कांग्रेस इस बार भी दिल्ली विधानसभा चुनाव में खाता खोलने में सफल होती दिखाई नहीं दे रही है.