logo-image

शाहीन बाग का प्रदर्शन अगर सही, तो केजरीवाल उससे दूर क्यों : संबित पात्रा

नतीजे आने के साथ ही बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा है कि बीजेपी कभी भी शाहीन बाग के साथ नहीं थी.

Updated on: 11 Feb 2020, 12:13 PM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) की मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. मतगणना शुरू होने के कुछ ही देर बाद रूझान आने शुरू हो जाएंगे. सबसे पहले पोस्‍टल बैलेट (Postal Ballet) की काउंटिंग होगी. उसके बाद ईवीएम (EVM) की बारी आएगी. 8 फरवरी को दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव कराए गए थे. चुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने पूरा जोर लगाया था. देखना यह है कि जनता किस पर अपना विश्‍वास जताती है. आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने मुख्‍यमंत्री पद के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के चेहरे को आगे किया, तो बीजेपी ने किसी को चेहरा नहीं बनाया और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व अमित शाह (Amit Shah) के चेहरे पर चुनाव लड़ा.

रुझानों को देखों तो आम आदमी पार्टी 55 सीटों पर और बीजेपी 15 सीटों पर आगे है. कांग्रेस कोई भी सीट नहीं जीत रही है. लेकिन कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात ये है कि 2015 के मुकाबले उसके वोट प्रतिशत में 5.52 प्रतिशत का नुकसान देखने को मिला है. कांग्रेस को सिर्फ 4.18 प्रतिशत वोट मिले हैं. वहीं बीजेपी के वोट में 2015 के मुकाबले 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जिसके बाद यह 41.38 प्रतिशत वोट होते हैं. आम आदमी पार्टी को 52.26 प्रतिशत वोट अभी तक मिले हैं. उसे 2.04 प्रतिशत वोट का घाटा हुआ है.

बीजेपी को बढ़त के पीछे कई विशेषज्ञों का कहना है कि सीएए को लेकर किए जा रहे विरोध के कारण ध्रुवीकरण हुआ है. जिससे बीजेपी को फायदा हुआ.

नतीजे आने के साथ ही बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा है कि बीजेपी कभी भी शाहीन बाग के साथ नहीं थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शाहीन बाग के साथ अरविंद केजरीवाल भी खड़े होने से बचते रहे क्योंकि वहां देश तोड़ने की बात हो रही है.