logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

प्रकाश जावड़ेकर और हंस राज हंस बोले- 11 को आएगा Adjust Poll, ये है Exit Polls

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि एग्जिट पोल गलत भी हो सकते हैं. इसलिए लोगों को 11 फरवरी का इंतजार करना होगा.

Updated on: 08 Feb 2020, 11:08 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली चुनाव के मतदान के बाद सभी एजेंसियों ने अपना-अपना एग्जिट पोल दिया है. एग्जिट पोल में फिर से केजरीवाल की सरकार बनती नजर आ रही है. हालांकि यह पूरी तरह से विश्वसनीय नहीं है. मतगणना 11 फरवरी को की जाएगी. एग्जिट पोल में कांग्रेस की स्थित बहुत ही खराब नजर आ रही है. इसके बाद बीजेपी की भी स्थिति अच्छी नहीं है. बीजेपी 15-20 सीटों के बीच सिमटती नजर आ रही है. लेकिन बीजेपी की ओर से कहा गयाहै कि सभी एग्जिट पोल गलत है. 11 का करें इतंजार.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा बोले- सभी Exit Polls गलत, AAP सरकार बनाने से दूर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि एग्जिट पोल गलत भी हो सकते हैं. इसलिए लोगों को 11 फरवरी का इंतजार करना होगा. बीजेपी की सरकार बननी तय है. दिल्ली की जनता ने बीजेपी को जिताने के लिए वोट किया है. वहीं बीजेपी सांसद हंस राज हंस ने कहा कि ये एग्जिट पोल आया है. 11 तारीख को एडजस्ट पोल आएगा. वही हकीकत बता पाएगा. केजरीवाल सरकार बनाने से काफी दूर है.

वहीं इससे पहले, बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने एक ट्वीट कर कहा कि ये सारे एग्जिट पोल गलत हैं. एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनती दिखाई दे रही है. अधिकांश एग्जिट पोल (Exit Poll) में आम आदमी पार्टी को 45 से अधिक सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल देखकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि ये सभी एग्जिट पोल fail होंगे. मेरी ये ट्वीट संभाल के रखियेगा. भाजपा दिल्ली में 48 सीटें लेकर सरकार बनाएगी. कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढे.

यह भी पढ़ें-Delhi Assembly Election: EVM की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल के घर पर बैठक, ये बन रही रणनीति

अधिकांश एग्जिट पोल (Exit Poll) के मुताबिक, दिल्ली के सिंहासन में एक बार फिर अरविंद केजरीवाल विराजमान होंगे. अर्थात आम आदमी पार्टी को 45 से अधिक सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. हालांकि, भाजपा की सीटों में पिछले चुनाव के मुकाबले बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन वह सत्ता तक पहुंचने की स्थिति में दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है. इस बार दिल्ली में सीधा मुकाबला बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच है. पिछले बार आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 में से 67 सीटों पर कब्जा किया था. भाजपा को पिछले चुनाव में महज तीन सीटें ही मिली थीं. इस चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था. आइये जानते हैं Poll Of Polls के नतीजे.