logo-image

NCP ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

NCP ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

Updated on: 21 Jan 2020, 07:00 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. दिल्ली कैंट से AAP के मौजूदा विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह (जिन्होंने AAP से इस्तीफा दे दिया है) को NCP ने चुनावी मैदान में उतारा है. एनसीपी ने जारी लिस्ट में दिल्ली कैंट से कमांडो सुरेंद्र सिंह, गोकुलपुर से चौधरी फतेह सिंह, बाबरपुर से जाहिद अली, गोंडा से प्रशांत गौर, छतरपुर से राणा सुजीत सिंह, मुस्तफाबाद से मयुर मान और चांदनी चौक से असिम बेग को टिकट दिया है.

वहीं इससे पहले बीजेपी ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट भी जारी कर दी. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पार्टी की ओर से सुनील यादव को मैदान में उतारा गया है. सुनील यादव दिल्‍ली बीजेपी की युवा मोर्चा के अध्‍यक्ष हैं. सुनील यादव के साथ 9 अन्‍य उम्‍मीदवार भी दूसरी लिस्‍ट में उतारे गए हैं. बीजेपी ने पहली लिस्‍ट में 57 उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Election: अंतत: 7 घंटे बाद केजरीवाल का आया नंबर, नई दिल्ली सीट से किया नामांकन

दूसरी लिस्‍ट में हरि नगर से तेजेंद्र पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, नांगलोई से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णानगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल के नामों का ऐलान किया गया है. बीजेपी ने पहली लिस्‍ट में 8 पूर्वांचली उम्मीदवारों को टिकट दिया है, जबकि पार्टी ने दावा किया था कि इस बार विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में पूर्वांचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाएगा.उधर, आम आदमी पार्टी ने 12 पूर्वांचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. बता दें कि दिल्ली में करीब 40 फीसदी वोटर पूर्वांचल क्षेत्र के हैं. लगभग 25 से 30 विधानसभा सीटों पर इनकी संख्या निर्णायक है.

यह भी पढ़ें- यहां दिनभर जलती है स्ट्रीट लाइट, शिकायत पर मिलती है धमकी

बता दें कि सबसे पहले आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. उसके बाद बीजेपी और कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. आम आदमी पर्टी ने अपने 15 विधायकों का टिकट काटा है. वहीं खाली पड़े 9 सीटों पर नए चेहरे को मौका दिया गया है. कुल मिलाकर 24 नए चेहरे को इस बार शामिल किया गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से और मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे.