‘रिंकिया के पापा’ ने पेयजल को लेकर आप सरकार पर कसा तंज

Bhasha  |   Updated On : January 20, 2020 02:00:00 AM
मनोज तिवारी

मनोज तिवारी (Photo Credit : फाइल फोटो )

दिल्ली:  

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी के गाने ‘रिंकिया के पापा’ को लेकर अरविंद केजरीवाल के कई बार मजाक उड़ाने के बाद रविवार को तिवारी ने एक वीडियो के जरिये राष्ट्रीय राजधानी में पेयजल की सुविधा देने के सत्तारूढ़ पार्टी के दावे पर सवाल खड़ा किया है. इस 1.21 मिनट के वीडियो में ‘रिंकिया’ नाम की एक लड़की अपने पिता से स्थानीय लोगों मिल रहे गंदे पेयजल के बारे में शिकायत करती दिख रही है. आठ फरवरी के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टियों के बीच सोशल मीडिया युद्ध में ऐसे कई नए प्रयोग देखने को मिल रहे हैं.

भोजपुरी स्टार तिवारी ने ट्विटर पर “रिंकिया ने खोल दी पोल” लिखकर इस वीडियो को साझा किया. वीडियो में एक आदमी अपनी बेटी ‘रिंकिया’ से फोन पर पूछता है कि जब उनके नल में पानी आता है तो वह अपनी मां से बोतल वाला पानी खरीदने के लिए पैसे क्यों मांग रही थी.

यह भी पढ़ें: CAA: नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ये क्या बोल गए?

पिता अपनी बेटी से पूछता है ,“हमें मुफ्त पानी मिलता है न? मिनरल वाटर पर पैसे खर्च करने की हमारी हैसियत नहीं है. तुम्हारा पिता एक आम आदमी है. रोज मिनरल वाटर खरीदने के पैसे कहां से आएंगे?”

यह भी पढ़ें: भारत ने किया के-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण, पाकिस्तान और चीन के उड़ गए होश

वह जवाब देती है कि नल का पानी बहुत गंदा है. लड़की कहती है, “पापा, दिल्ली में पीने का पानी 21 शहरों में सबसे ज्यादा प्रदूषित है. लेकिन केजरीवाल चाचा अब भी मानते हैं कि दिल्ली में पानी की गुणवत्ता यूरोपीय देशों की तरह अच्छी है. उन्होंने इसके लिए शहर भर में बधाई संदेश भी दिए हैं." इस पर पिता कहता है कि वह केजरीवाल को वोट नहीं देगा. 

First Published: Jan 20, 2020 02:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो