logo-image

Delhi Assembly Election 2020: लोक जनशक्ति पार्टी ने 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

Delhi Assembly Election 2020: लोक जनशक्ति पार्टी ने 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

Updated on: 14 Jan 2020, 05:12 PM

नई दिल्ली:

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. LJP दिल्ली में अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. हालांकि लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए की सहयोगी पार्टी है. बिहार में बीजेपी और एलजेपी का गठबंधन है. लेकिन दिल्ली में एलजेपी अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. वहीं इससे पहले एलजेपी झारखंड में भी अकेले दम पर चुनाव लड़ी थी. लेकिन वहां खाता भी नहीं खुला था. 

राजीव कुमार शर्मा को सदर बाजार से टिकट मिला है. मुश्तफाबाद से अनिल कुमार गुप्ता, मोती नगर से महेश दूबे, देवली से सुनील तंवर, नरेला से अमरेश कुमार, मादीपुर से पूनम राणा, किराड़ी से अजित कुमार, त्रिनगर से कमलदेव राय, शालीमार बाग से शिवेंद्र मिश्रा, वजीरपुर से शंकर मिश्रा, मटियाला महल से सुमित्रा पासवान, संगम विहार से अरविंद कुमार झा, नजफगढ़ से रामकुमार लाम्बा और उत्तम नगर से रतन कुमार शर्मा को टिकट मिला है.

बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव 8 फरवरी को है. इसको लेकर सभी पार्टी चुनाव-प्रचार में जुट गई है. मतों की गणना 11 फरवरी को होगी. दिल्ली में इस बार त्रिकोणीय चुनाव होगा. बीजेपी, कांग्रेस औऱ आम आदमी पार्टी में कड़ी टक्कर है. सभी पार्टी पूरे दम के साथ जोर अजमाइश कर रही है. दिल्ली विधानसभा की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों पर माथापच्ची शुरू कर दी है. सभी दल दिल्ली विधनसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची तैयार कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी पहले उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है.

यह भी पढ़ेंं- देविंदर सिंह के बहाने बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, अधीर रंजन ने कहा- मैं अपने बयान पर कायम

आम आदमी पार्टी सभी 70 उम्मीदवारों की लिस्ट को फाइनल कर रही है. पार्टी इस बार 20 से ज्यादा नए चेहरों को जगह दे सकती है. इनमें पांच विधायकों की सदस्यता रद्द होने के बाद खाली हुई सीटों पर नए उम्मीदवार भी शामिल हैं. आम आदमी पार्टी में पिछले कुछ दिनों से दूसरी पार्टी के नेताओं के शामिल होने का सिलसिला जारी है. जाना जा रहा है कि इनमें से कई नेताओं को पार्टी टिकट दे सकती है. इसके लिए मौजूद 10 विधायकों का टिकट भी काटा जा सकता है. पार्टी ने हाल ही में मौजूदा विधायकों के कामकाज को लेकर एक सर्वे कराया था. इसमें जनता की राय भी जानी गई थी. इसके आधार पर मौजूदा कुछ विधायकों के टिकट कटना तय माना जा रहा है.