ऑटो पर 'आई लव केजरीवाल', HC ने सरकार, दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग से मांगा जवाब

News State Bureau  |   Updated On : January 28, 2020 12:25:01 PM
ऑटो पर 'आई लव केजरीवाल', HC ने सरकार, दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग से मांगा जवाब

ऑटो पर 'आई लव केजरीवाल', HC का सरकार, दिल्ली पुलिस और EC को नोटिस (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में ऑटो पर 'आई लव केजरीवाल' का स्टिकर लगाने को लेकर दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग से जवाब मांगा है. एक ऑटो ड्राइवर की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि स्टीकर की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने उसका 10 हजार रुपये का चालान काट दिया. 

अब ट्रैफिक पुलिस को बताना होगा कि किस नियम के तहत चालान किया गया था. मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने 3 मार्च की तारीख तय की है. नोटिस में हाईकोर्ट ने कहा है कि ट्रैफिक पुलिस को बताना होगा कि किस नियम के उल्लंघन के तहत 'आई लव केजरीवाल' स्टीकर लगाने पर ऑटो रिक्शा ड्राइवर का चालान किया गया था.फिलहाल दिल्ली विधानसभा चुनाव के बीच यह मुद्दा बड़ा बन सकता है.

यह भी पढ़ेंः Delhi Assembly eletion: दिल्ली चुनाव में आज से उतरेंगे BJP के मुख्यमंत्री, करेंगे नुक्कड़ सभाएं

कब हैं दिल्ली में चुनाव
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है, और राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा. मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं.

यह भी पढ़ेंः शाहीनबाग पर बोले BJP सांसद प्रवेश वर्मा, इनको रोका नहीं गया तो ये घरों में घुसकर अत्‍याचार करेंगे

हैं पार्टियों के मुद्दे
बीजेपी जहां पीएम मोदी के सहारे चुनावी मैदान में है और शाहीन बाग, अनुच्छेद 370 और नागरिकता कानून को मुख्य मुद्दा बना रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी ने बिजली, पानी और शिक्षा व्यवस्था को मुद्दा बनाया है. दूसरी ओर बात करें कांग्रेस की तो उसने शीला दीक्षित सरकार की ओर से किए गए कामों को गिनाया जा रहा है.

First Published: Jan 28, 2020 12:14:45 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो