दिल्‍ली चुनाव को भारत-पाकिस्‍तान मैच बताकर बुरे फंसे बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा, चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2020 10:36:47 AM
दिल्‍ली चुनाव को भारत-पाकिस्‍तान मैच बताकर बुरे फंसे कपिल मिश्रा

दिल्‍ली चुनाव को भारत-पाकिस्‍तान मैच बताकर बुरे फंसे कपिल मिश्रा (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

भारत निर्वाचन आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से भाजपा उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा के ट्वीट को लेकर रिपोर्ट तलब किया है. चुनाव आयोग ने मुख्‍य चुनाव अधिकारी से कहा है कि 24 घंटे के भीतर कपिल मिश्रा के ट्वीट को लेकर रिपोर्ट पेश किया जाए. चुनाव आयोग द्वारा इस मामले का संज्ञान लिए जाने के बाद रिटर्निंग अफसर ने बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. कपिल मिश्रा ने एक ट्वीट कर कहा था, 8 फरवरी को दिल्‍ली की गलियों में भारत और पाकिस्‍तान का मुकाबला होगा. बता दें कि 8 फरवरी को दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव होना है. चुनाव आयोग के नोटिस के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अपने बयान पर अडिग रहते हुए एक और ट्वीट किया- 'सच बोलने में डर कैसा, अपने बयान पर अडिग हूं.'

चुनाव आयोग के नोटिस में कपिल मिश्रा से उनके द्वारा किए गए ट्वीट्स को लेकर जवाब मांगा गया है. नोटिस में कहा गया है कि कपिल मिश्रा के कृत्य से आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन होता है और इस कानून के अंतर्गत यह दंडनीय अपराध है. उनसे यह भी पूछा गया है कि कारण बताएं कि आपके खिलाफ क्यों न कार्रवाई शुरू की जाए?

यह भी पढ़ें : फांसी में एक बार फिर पेंच फंसा सकते हैं निर्भया के दोषी, अब उठाने वाले हैं यह कदम

इससे पहले कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा था, शाहीन बाग में पाकिस्तान की एंट्री हो चुकी हैं. दिल्ली में छोटे-छोटे पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं. शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा. पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़कों पर कब्जा है. हालांकि राजधानी की क्रिकेट पिच पर दोनों देश आखिरी बार सात साल पहले भिड़े थे. दोनों क्रिकेट टीमों के बीच दिल्ली में तब से अब तक कोई मैच नहीं खेला जा सका है. दिल्ली में भारत-पाकिस्तान के बीच यह वनडे मैच 6 जून 2013 को खेला गया था, जिसमें भारत ने 10 रनों से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें : सऊदी अरब में भारतीय नर्स कोरोना वायरस से पीड़ित, चीन में 25 लोगों की मौत

कपिल मिश्रा दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं और इस बार बीजेपी ने उन्‍हें मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है. 2017 में अरविंद केजरीवाल सरकार से कपिल मिश्रा को बर्खास्‍त कर दिया गया था.

First Published: Jan 24, 2020 10:00:20 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो