Delhi Assembly Election : अरविंद केजरीवाल के नामांकन में देरी पर चुनाव आयोग ने दी सफाई

Mohit Bakshi  |   Updated On : January 21, 2020 09:39:22 PM
चुनाव आयोग

चुनाव आयोग (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

नई दिल्ली विधानसभा सीट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नामांकन में हुई देरी के लिए चुनाव आयोग ने सफाई दी है. चुनाव आयोग ने कहा है कि यह कानूनी प्रक्रिया का पालन करने के लिए किया गया था. आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को आखिरी दिन था. सोशल मीडिया पर अरविंद केजरीवाल के नामांकन में होने वाली देरी के लिए लोगों ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाने शुरू कर दिए, जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस बात की सफाई देते हुए बताया कि सीएम केजरीवाल के नामांकन दाखिल करने में देरी कानूनी प्रक्रियाओं के पालन की वजह से हुई है. 

इसके पहले लगभग 6 घंटे की देरी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) अपना नामांकन दाखिल कर पाए. उन्होंने नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन किया है. नामांकन की प्रक्रिया के लिए उन्हें करीब 6 घंटे तक निर्वाचन कार्यालय में इंतजार करना पड़ा. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के नामांकन का मंगलवार को आखिरी दिन था.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि, वे अपना नामांकन दाखिल करने के लिए इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पर्चा दाखिल करने का इंतजार कर रहा हूं, मेरा टोकन नंबर 45 है. यहां पर्चा भरने के लिए कई लोग लाइन में लगे हुए हैं, मुझे बहुत खुशी है कि लोकतंत्र के इस पर्व में कई लोग शिरकत कर रहे हैं. भारी संख्या में नामांकन दाखिल होने की वजह से अरविंद केजरीवाल को इंतजार करना पड़ा.

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल: ममता सरकार भी विधानसभा में CAA के खिलाफ लाएगी प्रस्ताव, जानें कब

इसकी वजह है 30 से ज्यादा वो डीटीसी कर्मचारी हैं जिन्हें साल 2018 में धरना देने के दौरान नौकरी से निकाल दिया गया था. डीटीसी के करीब 250 कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को 2018 में धरने के दौरान निकल दिया गया था. इनमें से 30 ने आज नामांकन दाखिल किया. वे सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दें कि इसके पहले  दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly eletion 2020) के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) सोमवार को अपना नामांकन (Nomination) दाखिल करने वाले थे लेकिन वो रोड शो में उमड़ी भीड़ के चलते ऐसा नहीं कर पाए.

यह भी पढ़ें-सोनिया गांधी ने भंग की पंजाब कांग्रेस, सुनील जाखड़ बने रहेंगे अध्यक्ष

रोड शो में अधिक समय लगने के कारण अब वह मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन से पहले वह वाल्मीकि मंदिर भी गए. इसके बाद उनका रोड शो शुरू हुआ. रोड शो के लिए आम आदमी पार्टी ने पूरी तैयारी की. इस रोड शो के जरिए पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन भी दिखाया. वर्तमान में नई दिल्ली सीट से केजरीवाल विधायक हैं जो लगातार दूसरी बार इस सीट से जीतकर आए हैं. इससे पहले दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिवंगत नेता शीला दीक्षित इस सीट से विधायक रह चुकी हैं.

First Published: Jan 21, 2020 08:57:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो