logo-image

Delhi Election Result: पार्टी की हार के बाद सुभाष चोपड़ा ने दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के पद से दिया इस्तीफा

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद सुभाष चोपड़ा (Subhash Chopra) ने दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 11 Feb 2020, 08:56 PM

रांची:

दिल्ली में तीसरी बार आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनना तय है. इस बार भी पिछले चुनाव की तरह आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत हासिल की है. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेता ने अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद सुभाष चोपड़ा (Subhash Chopra) ने दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया. चोपड़ा के अनुसार उन्होंने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने से कहा, मैंने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. अब आलाकमान को मेरे इस्तीफे पर निर्णय लेना है. उन्हें पिछले साल अक्टूबर में डीपीसीसी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. 72 वर्षीय चोपड़ा पहले भी 1998 से 2003 तक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे हैं. वह 1998 से 2013 तक लगातार तीन बार कालकाजी विधानसभा सीट से विधायक भी रहे हैं. उन्होंने जून 2003 से दिसंबर 2003 तक दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष की भूमिका निभाई.

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा था कि सभी एग्जिट पोल फेल होने जा रहा है. बीजेपी को 20 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी. केजरीवाल भी सरकार बनाने नहीं जा रही है. उन्होंने कहा कि हमें आशा है कि कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है. एग्जिट पोल में जो भी दिखाया जा रहा है वह पूरी तरह से गलत है. एग्जिट पोल में जो दिखाया जा रहा है, उससे कहीं अच्छा कांग्रेस का प्रदर्शन रहेगा. उन्होंने कहा कि अभी से कहना केजरीवाल की सरकार बन रही है, गलत होगा. हमें 11 फरवरी तक इंतजार करना होगा.

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा चुनाव में भारी अंतर से जीत दर्ज करने का दावा किया है. दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए शनिवार को मतदान संपन्न होने के बाद सिसोदिया ने यह दावा किया. इससे पहले, उन्होंने कहा कि इस बार शिक्षा की जीत होगी और आम आदमी पार्टी (आप) की सत्ता में दोबारा वापसी होगी. सिसोदिया ने यह बयान अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के मतदान केंद्रों का दौरा करने के दौरान आईएएनएस से हुई बातचीत में दिया.

मतदान संपन्न होने के बाद सिसोदिया ने एक ट्वीट के जरिए कहा, मतदान सम्पन्न हुआ! सभी कार्यकर्ता साथियों को दिल से बधाई! सबने अलसुबह से देर रात तक, और कुछ ने अंतिम दिनों में 24 घंटे काम किया है. हम सबका रिश्ता कितना निस्वार्थ और मजबूत है यह चुनाव इस बात का प्रमाण है. उन्होंने कहा, हम भारी अंतर से जीत रहे हैं. आज सब साथियों की मेहनत को दिल से सलाम.