दिल्ली चुनाव: पैदल मार्च करने के बाद मनीष सिसोदिया ने किया नामांकन दाखिल

News State Bureau  |   Updated On : January 16, 2020 02:35:23 PM
मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से पहले गुरुवार को पटपड़गंज निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से मिलने पहुंचे. सिसोदिया पैदल मार्च निकालते हुए लोगों का आशीर्वाद लेने पहुंचे, जिस दौरान भीड़ के बीच नारे लग रहे थे, 'अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल'.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री सिसोदिया ने आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. वह पटपड़गंज विधानसभा सीट से 2013 और 2015 में जीतने के बाद तीसरी बार यहां से चुनाव लड़ रहे हैं. उत्साहित पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच सिसोदिया ने लोगों से मुलाकात करते हुए उनका आशीर्वाद लिया और लोगों से उन्हें फिर से चुनने का आग्रह भी किया.

यह भी पढ़ें: CAA: केरल सरकार पर भड़के राज्यपाल, कहा मैं राज्य का संवैधानिक हेड, रबड़ स्टांप न समझें

उन्होंने अपने कार्यक्रम के अनुसार नामांकन दाखिल करने से पहले एक बाइक रैली भी की. पटपड़गंज राष्ट्रीय राजधानी की 70 विधानसभा सीटों में से एक है. दिल्ली में आठ फरवरी को चुनाव होने वाले हैं. कांग्रेस और भाजपा ने यहां से अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. सिसोदिया ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि पार्टी चुनाव जीतेगी.

यह भी पढ़ें: चारा घोटाला केसः लालू प्रसाद यादव सीबीआई कोर्ट में पेश हु

उन्होंने कहा, 'हमने 2013 में अपनी 49 दिन की सरकार के आधार पर 2015 में जीत हासिल की. अब पांच साल तक काम करने के बाद हमें विश्वास है कि हम फिर से चुने जाएंगे. हमें आपके समर्थन की जरूरत है.' दिल्ली चुनाव के लिए नामांकन मंगलवार से शुरू हो गए. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 जनवरी है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच (स्क्रूटनी) 22 जनवरी को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है.

First Published: Jan 16, 2020 02:35:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो