BREAKING NEWS
  • एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में कोरोना वायरस से 70 साल की महिला की मौत- Read More »

दिल्ली चुनावः रोड शो में फंसे मुख्यमंत्री केजरीवाल, अब कल होगा नामांकन

News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2020 04:53:17 PM
दिल्ली चुनावः रोड शो में फंसे मुख्यमंत्री केजरीवाल, अब कल होगा नामांकन

दिल्ली में रोड शो करते अरविंद केजरीवाल (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly eletion 2020) के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) आज अपना नामांकन (Nomination) दाखिल नहीं कर पाए. रोड शो में अधिक समय लगने के कारण अब वह मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन से पहले वह वाल्मीकि मंदिर भी गए. इसके बाद उनका रोड शो शुरू हुआ. रोड शो के लिए आम आदमी पार्टी ने पूरी तैयारी की. इस रोड शो के जरिए पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन भी दिखाया. वर्तमान में नई दिल्ली सीट से केजरीवाल विधायक हैं जो लगातार दूसरी बार इस सीट से जीतकर आए हैं. इससे पहले दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिवंगत नेता शीला दीक्षित इस सीट से विधायक रह चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंः Delhi Election 2020: केजरीवाल का रोड शो के बाद नामांकन आज, अब तक विपक्ष का प्रत्याशी नहीं

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नई दिल्ली सीट सबसे अधिक चर्चा में है. इस सीट से दो बार के विधायक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं तो वहीं अन्य दोनों ही विपक्षी दल कांग्रेस और बीजेपी अभी तक इस सीट के लिए उम्मीदवार का चयन नहीं कर पाए हैं. नई दिल्ली सीट पर इससे पहले साल 2013 में कांग्रेस की शीला दीक्षित और फिर 2015 में बीजेपी की नुपूर शर्मा को हराकर केजरीवाल ने यहां से विधानसभा चुनाव जीता था. साल 2008 में अस्तित्व में आई इस सीट पर 2008 में शीला दीक्षित को जीत मिली थी और अब यहां चौथी बार चुनाव होने जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020:- क्यों हैं पूर्वांचली मतदाताओं पर सबकी नजर?

ये रहेगा रोड शो का रूट
अरविंद केजरीवाल का रोड शो कनॉट प्लेस होते हुए पंचकुला मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग से निकलता हुआ पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर खत्म हुआ. रोड शो को सफल बनाने के लिए पार्टी ने बड़ी की. रोड शो के लिए पार्टी के विधायकों समेत तमाम वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. रविवार को ही अरविंद केजरीवाल ने 10 मुद्दों पर अपना गांरटी कार्ड जारी किया था. उन्होंने दिल्ली की जनता से 10 वादे किए थे जिन्हें पूरा करने की उन्होंने गारंटी दी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के विधानसभा चुनाव में 3 दल बिहार की 'झा तिकड़ी' के हवाले!

परिवार ने भी मांगे वोट
दिल्ली चुनाव में सिर्फ अरविंद केजरीवाल ही नहीं उनका परिवार भी प्रचार में लग गया है. रविवार को केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, बेटी हर्षिता और बेटे पुलकित ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र की अंसारी कॉलोनी में AAP का रिपोर्ट कार्ड घर-घर जाकर लोगों को दिया और लोगों से अरविंद केजरीवाल को वोट देने की अपील की.

First Published: Jan 20, 2020 04:53:17 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो