logo-image

Delhi Election Result 2020: गोपाल राय बोले- नतीजे बताएंगे, दिल्ली की जनता क्या चाहती है

दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने दिल्ली विधानसभा के रूझानों पर कहा कि ये दिल्ली की जनता का मूड दिखाता है. अभी फाइनल नतीजे आने दीजिए नतीजे बदलेंगे.

Updated on: 11 Feb 2020, 10:42 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने दिल्ली विधानसभा के रूझानों पर कहा कि ये दिल्ली की जनता का मूड दिखाता है. अभी फाइनल नतीजे आने दीजिए नतीजे बदलेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता क्या चाहती है यह चुनाव परिणाम से पता चल रहा है. गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी के नेता अलग-अलग दावे कर रहे थे लेकिन चुनाव परिणाम से साबित हो जाएगा कि दिल्ली की जनता क्या चाहती है. 

शुरुआती रुझानों में ही आम आदमी पार्टी को बहुमत हासिल होती दिख रही है. सबसे पहले पोस्‍टल बैलेट (Postal Ballet) की काउंटिंग हो रही है. 8 फरवरी को दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव कराए गए थे. चुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने पूरा जोर लगाया था. देखना यह है कि जनता किस पर अपना विश्‍वास जताती है. आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने मुख्‍यमंत्री पद के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के चेहरे को आगे किया, तो बीजेपी ने किसी को चेहरा नहीं बनाया और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व अमित शाह (Amit Shah) के चेहरे पर चुनाव लड़ा.

कांग्रेस की ओर से भी मुख्‍यमंत्री पद के लिए कोई चेहरा आगे नहीं किया गया था. 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 सीटें हासिल हुई थीं तो बीजेपी को केवल 3 सीटों से संतोष करना पड़ा था. उस समय कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था. इस बार के एग्‍जिट पोल में भी आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत हासिल होने की भविष्‍यवाणी की गई है, जबकि कांग्रेस के इस बार भी खाता न खुलने की बात कही जा रही है.