logo-image

Delhi Assembly Election Result 2020 Highlights: दिल्ली चुनाव की मतगणना जारी, देर शाम तक आएंगे नतीजे

अब से कुछ ही घंटों के बाद इन उम्मीदवारों की किस्मत का पिटारा खुलना शुरू हो जाएगा, मंगलवार को दिल्ली विधानसभा की सभी सीटों के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.

Updated on: 11 Feb 2020, 10:41 AM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली विधासनभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) शनिवार को संपन्न हो गया. इसके साथ ही दिल्ली की 70 विधानसभा पर खड़े उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम मशीनों में कैद हो गई है. मंगलवार को दिल्ली विधानसभा की सभी सीटों के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने कब्जा जमाया था, लेकिन विधानसभा चुनाव में तस्वीर कुछ और ही नजर आ रही है. चुनाव के बाद सभी एग्जिट पोल्स और सर्वे दिल्ली आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं आपको बता दें कि साल 2015 में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 सीटों में से 67 सीटें जीतीं थीं.

यह भी पढ़ें: Delhi Assembly Election Results दिल्‍ली विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है. रुझानों में ही आप को बहुमत हासिल होती दिख रही है.

calenderIcon 19:12 (IST)
shareIcon

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि हो सकता है आप सभी 70 सीटें जीत जाए, बीजेपी के लिए शाहीन बाग मुद्दा है हमारे लिए स्कूल मुद्दा है. 

calenderIcon 18:58 (IST)
shareIcon

पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने दावा किया है कि इस बार दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनेगी. 

calenderIcon 18:57 (IST)
shareIcon

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को मतदान संपन्न हो चुके हैं.