दिल्ली विधानसभा चुनाव : भाजपा के करीब 40 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2020 10:55:37 PM
भाजपा

भाजपा (Photo Credit : फाइल )

दिल्ली:  

दिल्ली विधानसभा के लिए आठ फरवरी को होने वाले चुनाव के सिलसिले में सोमवार को भाजपा के 40 से अधिक उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए. इन उम्मीदवारों में मौजूदा विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता शामिल हैं. मंगलवार तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं. गुप्ता रोहिणी से विधायक हैं और उन्होंने उसी सीट से अपना नामांकन किया. इस मौके पर उनके साथ उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के पार्टी सांसद हंस राज हंस भी थे. भाजपा नेता ने पहले हवन किया और फिर रोड शो करते हुए नामांकन पत्र दाखिल करने गए. इसके अलावा रवि नेगी (पटपड़गंज), किरण वैद्य (त्रिलोकपुरी) और राजकुमार ढिल्लों (कोंडली) सहित कई अन्य भाजपा उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र दाखिल किए. पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर भी उनके साथ थे.

इस मौके पर गंभीर ने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों ने पिछले पांच साल में जमीन पर बहुत मेहनत की है और उन्हें भरोसा है कि वे बहुत अच्छा करेंगे. विश्वास नगर के मौजूदा विधायक ओपी शर्मा ने भी उसी सीट से फिर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस मौके पर नंद नगरी एसडीएम कार्यालय में दिवंगत भाजपा नेता अरुण जेटली की पुत्री सोनाली जेटली भी थीं. एक अन्य मौजूदा विधायक जगदीश प्रधान ने भी मुस्तफाबाद क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया. चांदनी चौक से भाजपा उम्मीदवार सुमन गुप्ता अपना नामांकन दाखिल करने ई-रिक्शा से गए.

यह भी पढ़ें-शादी के बिना ही प्रेग्नेंट हुईं कल्कि, जानिए कैसा था परिवार का रिएक्शन

दिल्ली भाजपा ने एक बयान में कहा कि 40 से अधिक भाजपा उम्मीदवारों ने सोमवार को अपने समर्थकों की उपस्थिति में नामांकन पत्र दाखिल किए. नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सरदार आरपी सिंह (राजेंद्र नागर) और दिल्ली भाजपा के महासचिव रवींद्र गुप्ता (मटिया महल) शामिल हैं.

यह भी पढ़ें-सिर्फ नीति और रीति में ही BJP दूसरी पार्टियों से अलग नहीं, उसके नतीजे भी अलग हैं : जेपी नड्डा

नामांकन दाखिल करने वाले नेताओं में जय प्रकाश जेपी (सदर बाजार), रेखा गुप्ता (शालीमार बाग), आशीष सूद (जनकपुरी), शिखा राय (ग्रेटर कैलाश), सुभाष सचदेवा (मोती नगर) और अनिल झा (किरारी) शामिल हैं. इसके अलावा महेंद्र नागपाल (वजीरपुर), राजेश गहलोत (मटियाला), मोहन सिंह बिष्ट (करावल नगर), राजकुमार भाटिया (आदर्श नगर), विजय पंडित (पालम) और अजय महावर (घोंडा) ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किए. दिल्ली विधानसभा 70 सदस्यीय है. 

First Published: Jan 20, 2020 10:55:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो