Assembly elections 2020: दिल्ली में एक दर्जन सीटें चाहते हैं दुष्यंत चौटाला, BJP के कई नेता नाराज

News State Bureau  |   Updated On : January 15, 2020 02:46:12 PM
दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

हरियाणा के बाद अब दिल्ली में भी बीजेपी और जननायक जनता पार्टी के साथ गठबंधन होने के आसार दिख रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक जेजेपी अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में एक दर्जन सीटों पर दावेदारी जताई है. हालांकि आधा दर्जन सीटों पर दोनों पार्टियों के बीचसहमति बनने के आसार दिखाई दे रहे है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दुष्यंत चौटाला बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी कर चुके हैं. इसके बाद दूसरी मुलाकात बुधवार या गुरुवार को हो सकती है.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल ने अपने MLAs को छोड़ दल-बदलू नेताओं पर किया भरोसा, जानें किसको कहां से मिला टिकट

सीएम मनोहर लाल खट्टर चाहते हैं गठबंधन

जानकारी के मुताबिक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी दिल्ली में बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन के पक्षधर हैं. हालांकि दिल्ली और हरियाणा के कुछ नेता इसके विरोध में भी है.

रिस्क नहीं लेना चाहता हाई कमान

अंदाजा लगाया जा रहा है कि बीजेपी नेताओं के विरोध के बावजूद जेजेपी को दिल्ली में उसकी पसंद की कुछ सीटें दे सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली विधानसभा चुनावों केलिए जो सर्वे कराए गए हैं उनमें बीजेपी को बेहद कम सीटें मिलती दिखाई दी हैं. ऐसे में बीजेपी किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती. अगर जेजेपी को उसकी पसंद की सीटें नहीं दी गईं तो हो सकता है कि पार्टी बीजेपी के उम्मीदवार के खिलाफ अपना उम्मीदवार खड़ा कर दे और बीजेपी इसी चीज से बचना चाह रही है.

यह भी पढ़ें: AAP में महिला शक्ति का जलवा, पिछली बार से ज्यादा वूमेन कैंडिडेट्स को मिला टिकट

गुरुवार को पार्टी प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे दुष्यंत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आगे की रणनीति तैयार करने के लिए जेजेपी के दिल्ली प्रभारी के नाते दुष्यंत चौटाला गुरुवार को फिर पार्टी के प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई है. बता दें, पिछले सवा साल में दुष्यंत चौटाला का यह चौथा चुनाव होगा. सबसे पहले उन्होंने जिंद उपचुनाव लड़ा फिर लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव लड़ा. हरियाणा विधानसभा चुनाव में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया और हरियाणा में किंग मेकर बनकर उभरे.

First Published: Jan 15, 2020 02:42:02 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो