logo-image

Delhi: मैदान में उतरा बीजेपी का 'ट्विटर स्टार', जानिए तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के बारे में

भारतीय जनता पार्टी ने अपने ट्विटर स्टार तजिंदर पाल सिंह बग्गा को चुनावी मैदान में उतार दिया है.

Updated on: 21 Jan 2020, 02:30 PM

नई दिल्ली:

Delhi Assembly Elections 2020: भारतीय जनता पार्टी ने अपने ट्विटर स्टार तजिंदर पाल सिंह बग्गा को चुनावी मैदान में उतार दिया है. बग्गा को बीजेपी ने दिल्ली की हरिनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. माना जा रहा है कि शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन नहीं होने पर बीजेपी ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा पर दांव लगाया है. तजिंदर पाल सिंह बग्गा अपने बयानों के साथ-साथ अपनी कार्यशैली से भी लगातार सुर्खियों में रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली विधानसभा चुनावः जब जरनैल सिंह ने पी. चिदंबरम पर फेंका था जूता

पहली बार लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव

शुक्रवार को जब बीजेपी ने दिल्ली में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी तो उसमें तेजिंदर सिंह बग्गा का नाम था. जिसके बाद ट्विटर पर उन्हें काफी ट्रोल किया गया था. हालांकि सोमवार को आई बीजेपी की दूसरी लिस्ट में तेजिंदर सिंह बग्गा का नाम शामिल था. बग्गा तिलक नगर से टिकट की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें हरि नगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा. वह पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

राजनीति में नए नहीं है बग्गा

अगर तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के राजनीतिक करियर की बात की जाए तो वो सक्रिय राजनीति में नए नहीं हैं. बग्गा ने भगत सिंह क्रांति सेना से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. उसके बाद 2017 में उनको भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली प्रदेश का प्रवक्ता बनाया था. उन्हें अब बीजेपी का ट्विटर स्टार कहा जाता है. क्योंकि ट्विटर पर उनके 6 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

यह भी पढ़ेंः Delhi Assembly Election: क्या मादीपुर सीट पर हैट्रिक लगा पाएंगे AAP के गिरीश सोनी

अक्टूबर 2011 में पहली बार सुर्खियों में आए

अक्टूबर 2011 में तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पहली बार तब सुर्खियों में आए थे. जब उन्होंने कश्मीर के मुद्दे पर एक कट्टर बयान दिया था. इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी में रहे वकील प्रशांत भूषण पर भी हमला कर दिया था और उनकी पिटाई की थी. बग्गा पर आरोप थे कि उन्होंने प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट चेंबर से जबरन बाहर खींचा और मारपीट की. इसके अलावा बग्गा पर लेखिका अरुंधति रॉय के साथ बदसलूकी के आरोप भी लगे थे. 2014 में जब कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी की थी, तब बग्गा कांग्रेस बैठक के दौरान अपना विरोध दर्ज करने के लिए चाय की केतली लेकर चाय कांग्रेस नेताओं को पिलाने पहुंच गए थे.