BREAKING NEWS
  • LIVE: पीएम मोदी की अपील पर एकजुट हुआ देश, कोरोना के खिलाफ रात 9 बजे दीप जलाने को तैयार- Read More »

दिल्ली विधानसभा चुनावः जब जरनैल सिंह ने पी. चिदंबरम पर फेंका था जूता

dalchand  |   Updated On : January 21, 2020 02:01:48 PM
दिल्ली विधानसभा चुनावः जब जरनैल सिंह ने पी. चिदंबरम पर फेंका था जूता

दिल्ली विधानसभा चुनावः जब जरनैल सिंह ने पी. चिदंबरम पर फेंका था जूता (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

Delhi Assembly Election 2020: तिलक नगर विधानसभा क्षेत्र दिल्ली (Delhi) के 70 विधानसभा क्षेत्रों में एक है. आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर यहां से जरनैल सिंह (Jarnail Singh) को उम्मीदवार बनाया है. इस क्षेत्र की जनता पर जरनैल सिंह की अच्छी पकड़ है. वैसे यहां पंजाबी समुदाय चुनाव में किसी भी उम्मीदवार की हार-जीत तय करता है.

यह भी पढ़ेंः Delhi Assembly Election: क्या मादीपुर सीट पर हैट्रिक लगा पाएंगे AAP के गिरीश सोनी

2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जरनैल सिंह ने तिलक नगर सीट से बीजेपी के राजीव बब्बर को 19,890 वोटों से हराया था. जरनैल सिंह को 57,180 वोट मिले थे और राजीव बब्बर के पक्ष में 37,290 वोट आए. इससे पहले वो 2013 में भी चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. जरनैल सिंह ने 2014 के आम चुनावों में पश्चिम दिल्ली से AAP उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था. हालांकि वह 268,586 मतों के अंतर से बीजेपी के प्रवेश वर्मा से हार गए थे.

जरनैल सिंह आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेताओं में गिने जाते हैं. वह आप की युवा ईकाई के अध्यक्ष रह चुके हैं और डीडीसी वेस्ट के चेयरमैन का पद भी संभाल चुके हैं. 7 अप्रैल 2009 को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तत्कालीन गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम पर जूता फेंकने के बाद जरनैल सिंह सुर्खियों में आए थे. 

यह भी पढ़ेंः Delhi Assembly Election: मोती नगर सीट पर शिव चरण गोयल ने तोड़ा था बीजेपी का गुरूर

जरनैल सिंह का जन्म 15 मार्च 1981 को रामपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था. वह एक व्यापारी है और जन लोकपाल आंदोलन से जुड़ाव रहा था. उन्होंने 12वीं पास करने के बाद वाईएमसीए दिल्‍ली से जर्नलिज्‍म का कोर्स किया. पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत उन्‍होंने 1995 में 'संध्‍या टाइम्‍स' से की. इसके बाद जरनैल सिंह ने दैनिक अखबार अमर उजाला और दैनिक जागरण में भी पत्रकार काम किया. उनके परिवार में पत्नी सुखजीत कौर के अलावा एक बेटा है.

First Published: Jan 21, 2020 02:01:48 PM

RELATED TAG:

न्यूज़ फीचर

वीडियो