logo-image

Delhi Assembly Election: मोती नगर सीट पर शिव चरण गोयल ने तोड़ा था बीजेपी का गुरूर

आम आदमी पार्टी (AAP) ने विधायक शिव चरण गोयल पर एक बार फिर से विश्वास जताया है.

Updated on: 21 Jan 2020, 12:31 PM

नई दिल्ली:

Delhi Assembly Election 2020: आम आदमी पार्टी (AAP) ने विधायक शिव चरण गोयल पर एक बार फिर से विश्वास जताया है. सेंट्रल दिल्ली जिले के अंर्तगत आनी वाली मोती नगर (Moti Nagar) विधानसभा सीट पर आप ने शिव चरण गोयल को फिर से टिकट दिया है. यह सीट बीजेपी के लिए यह एक तरह से सुरक्षित सीट मानी जाती रही है, लेकिन शिव चरण ने 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाते हुए जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी की

1993 में दिल्ली विधानसभा बनने से लेकर 2013 तक भारतीय जनता पार्टी ही मोती नगर विधानसभा का नेतृत्व करती आई. लेकिन 2015 के चुनाव में आम आदमी पार्टी में कद्दावर नेता की छवि रखने वाले शिव चरण गोयल ने बीजेपी उम्मीदवार सुभाष सचदेवा को 15,221 वोटों से मात दी. चुनाव में शिव चरण गोयल के पक्ष में 60,223 वोट और सुभाष सचदेवा के पक्ष में 45,002 वोट आए थे. यहां कांग्रेस प्रत्याशी तीसरे नंबर पर रहा था.

यह भी पढ़ेंः CM केजरीवाल के सामने उम्मीदवार बदल सकती है BJP, सुनील यादव का कट सकता है टिकट : सूत्र

अगर शिव चरण गोयल की बात की जाए तो वह पेशे से एक कारोबारी हैं. 6 फरवरी 1962 को उनका जन्म हुआ. इन्होंने सिर्फ 12वीं तक की पढ़ाई की है. शिव चरण के पिता का नाम नोहर चंद गोयल है. परिवार में इनकी पत्नी उर्मिल गोयल के अलावा एक बेटा और एक बेटी है. मोती नगर विधानसभा क्षेत्र में जनता के बीच शिव चरण गोयल की अच्छी पकड़ है.