logo-image

शाहीन बाग शूटर का आप के साथ संबंध बताने वाले दिल्ली पुलिस के DCP पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की

दिल्ली पुलिस के डीसीपी राजेश देव के खिलाफ कड़ा संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि उनका बयान ‘पूरी तरह अवांछित’ था और उन्हें चुनावी कार्य से रोक दिया गया है.

Updated on: 05 Feb 2020, 11:00 PM

दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के डीसीपी राजेश देव के खिलाफ कड़ा संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि उनका बयान ‘पूरी तरह अवांछित’ था और उन्हें चुनावी कार्य से रोक दिया गया है. उन्होंने मीडिया के साथ जांच का ब्यौरा साझा किया था, जिसमें शाहीन बाग के शूटर का संबंध आम आदमी पार्टी से दिखाया गया था. चुनाव आयोग ने कहा कि देव के व्यवहार से ‘स्वतंत्रत एवं निष्पक्ष चुनाव कराने पर असर पड़ेगा.’ देव ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि शाहीन बाग में शनिवार को गोलीबारी करने वाला कपिल बैसला आप का सदस्य है। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया.

यह भी पढ़ेंःDelhi Assembly Election: चुनाव आयोग ने संबित पात्रा को जारी किया, कल शाम 5 बजे तक मांगा जवाब

शहाीन बाग के हमलावर के बारे में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार की शाम को कई जानकारी साझा की थी. इसके बाद से दिल्ली की राजनीति गर्मा गई थी. इसी मामले में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिह का कहना था कि पार्टी चुनाव आयोग से इस मामले में शिकायत दर्ज कराएगी.

जानें दिल्ली पुलिस ने क्या खुलासा किया था

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार शाम चुनाव से ऐन वक्त पहले एक अहम खुलासा किया था. शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर के बारे में दिल्ली पुलिस ने कई जानकारी दी. क्राइम ब्रांच ने बताया था कि कपिल और उसके पिता ने आम आदमी पार्टी को 2019 में ज्वाइन किया था. इसके बाद से दिल्ली की राजनीति काफी गर्मा गई है.

यह भी पढ़ेंःशाहीन बाग का शूटर यदि आप से है, तो उसे दोगुनी सजा दी जानी चाहिए: अरविंद केजरीवाल

बीजेपी ने साधा आप पर निशाना

दिल्ली पुलिस के खुलासे के बाद से भाजपा के कई नेता इस मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई है. शाहीन बाग में हमला करने वाला आम आदमी पार्टी का सदस्य हैयह कहकर आप को चुनाव में घेरने की पूरी कोशिश की जा रही है. प्रकाश जावेडकर से लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार इस मुद्दे को उठा रहे हैं. प्रकाश जावेडकर ने कहा था कि कपिल गुर्जर की तस्वीर से पता चलता है कि आम आदमी पार्टी युवाओं को उकसाता है. उनका दुरुपयोग करता है, इसलिए अब आप का सच उजागर हो गया है.