Delhi Assembly Election: कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल

Mohit Raj Dubey  |   Updated On : January 21, 2020 12:18:36 AM
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी की है इसमें 7 उम्मीदवारों के नाम हैं. तिलक नगर विधानसभा से एस रामिंदर सिंह बराह को मैदान में उतारा है तो वहीं नई दिल्ली विधानसभा सीट से सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है. राजेंद्र नगर से रॉकी तुसीद को उम्मीदवार बनाया तो बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव को मैदान में उतारा है. इसके अलावा कोंडली की सुरक्षित सीट से अमरीश गौतम को टिकट दिया है. घोंडा विधानसभा सीट से भीष्म शर्मा उम्मीदवार हैं तो वहीं करावल नगर विधानसभा से कांग्रेस ने अरबिंद सिंह को मैदान में उतारा है. 

आपको बता दें कि इसके पहले कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों के नामों के ऐलान किये थे. इस तरह से पार्टी अब तक कुल 61 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस 70 सदस्यीय विधानसभा में 66 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उसने चार सीटें सहयोगी राजद के लिए छोड़ी हैं. केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार बनाए गए सभरवाल पहले एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रहे हैं. वह युवा कांग्रेस के साथ भी जुड़े रहे हैं.

यह भी पढ़ें-Delhi Assembly Election: BJP ने जेडीयू को दो और लोजपा को एक सीट देने का फैसला किया

यह भी पढ़ें-दिल्ली विधानसभा चुनाव : भाजपा के करीब 40 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया 

डूसू के पूर्व अध्यक्ष रॉकी तूसीद को राजेन्द्र नगर से टिकट मिला है. कांग्रेस ने शनिवार को 54 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें कई कई पूर्व मंत्रियों और कुछ नए चेहरों के नाम शामिल हैं. कांग्रेस ने कुल 10 महिलाओं को टिकट दिया है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ पड़पडग़ंज विधानसभा सीट से कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को टिकट दिया है. गौरतलब है कि दिल्ली में 70 सदस्यीय आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जायेंगे. 

First Published: Jan 21, 2020 12:07:27 AM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो