Delhi Assembly Election: मोदी और हिंदुत्व के चेहरे पर दिल्ली चुनाव जीतेगी भाजपा!

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 12:06:55 PM
Delhi Assembly Election: मोदी और हिंदुत्व के चेहरे पर दिल्ली चुनाव जीतेगी भाजपा!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में बीजेपी इस बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के सहारे चुनाव मैदान में है. दिल्ली में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के मुकाबले कौन, इस मामले में बीजेपी फिलहाल प्रधानमंत्री का ही नाम सामने रख रही है. दरअसल बीजेपी ने अपने पुराने अनुभव को देखते हुए यह तय किया है कि फिलहाल वह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं करेगी. पार्टी नेताओं ने साफ कर दिया है कि दिल्ली चुनाव मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) के नेतृत्व में लड़ा जाएगा लेकिन मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा यह चुनाव बाद तय किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः जेपी नड्डा के अध्‍यक्ष बनने पर भी दिल्‍ली चुनाव की बागडोर थाम अमित शाह के हाथ में, चली मैराथन बैठक

इस मामले में दिल्ली भाजपा के महामंत्री कुलदीप सिंह चहल का कहना है कि बीजेपी के पास नेताओं की कमी नहीं है. हमारा मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा यह चुनाव बाद पार्टी हाईकमान को करना है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी जानती है कि अरविंद केजरीवाल से मुकाबला करने के लिए बीजेपी को बड़े चेहरे की जरूरत होगी. इसलिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चेहरे को ही आगे रखा जा रहा है. दिल्ली में बीजेपी की ओर से फिलहाल सबसे बड़ा चेहरा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का है. इसके अलावा पश्चिमी दिल्ली से भाजपा विधायक प्रवेश वर्मा, वरिष्ठ नेता विजय गोयल, दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता और केंद्रीय मंत्री पुरी जैसे नाम चर्चा के दौरान आमतौर पर कार्यकर्ताओं के बीच लिए जाते रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में BJP ने अनुभवी प्रत्याशियों और मोदी सरकार के कामकाज पर खेला दांव

हाल में ही दिल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विकास कार्यों पर पश्चिम दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा के साथ बहस करने की चुनौती दी थी. इस दौरान अटकलें लगाई जा रही थी कि प्रवेश वर्मा मुख्यमंत्री पद के दावेदार हो सकते हैं. ऐसा इसलिए क्यों उस समय दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और पार्टी नेता वियज गोयल भी मौजूद थे.

First Published: Jan 22, 2020 11:55:14 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो