logo-image

Delhi Assembly Election: मनोज तिवारी बोले- सभी Exit Poll होंगे fail, BJP...

एग्जिट पोल देखकर बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने एक ट्वीट कर कहा कि ये सारे एग्जिट पोल गलत हैं.

Updated on: 08 Feb 2020, 08:08 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों के लिए शनिवार को जारी मतदान में शाम छह बजे तक 54 प्रतिशत से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके थे. चुनाव का नजीता 11 फरवरी को आएगा. इससे पहले सभी एजेंसियों का दिल्ली में किसकी बनेगी सरकार को लेकर एग्जिट पोल आया है. एग्जिट पोल देखकर बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी ने एक ट्वीट कर कहा कि ये सारे एग्जिट पोल गलत हैं. 

यह भी पढ़ेंःPakistan: मौलाना अब्दुल अजीज ने इमरान खान की नाक में किया दम, लाल मस्जिद पर कब्‍जा

एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनती दिखाई दे रही है. अधिकांश एग्जिट पोल (Exit Poll) में आम आदमी पार्टी को 45 से अधिक सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल देखकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि ये सभी एग्जिट पोल fail होंगे. मेरी ये ट्वीट संभाल के रखियेगा. भाजपा दिल्ली में 48 सीटें लेकर सरकार बनाएगी. कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढे.

अधिकांश एग्जिट पोल (Exit Poll) के मुताबिक, दिल्ली के सिंहासन में एक बार फिर अरविंद केजरीवाल विराजमान होंगे. अर्थात आम आदमी पार्टी को 45 से अधिक सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. हालांकि, भाजपा की सीटों में पिछले चुनाव के मुकाबले बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन वह सत्ता तक पहुंचने की स्थिति में दूर-दूर तक नजर नहीं आ रही है. इस बार दिल्ली में सीधा मुकाबला बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच है. पिछले बार आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 में से 67 सीटों पर कब्जा किया था. भाजपा को पिछले चुनाव में महज तीन सीटें ही मिली थीं. इस चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था. आइये जानते हैं Poll Of Polls के नतीजे.

यह भी पढ़ेंःShaheen Bagh : महिलाओं ने प्रदर्शन जारी रखने के लिए बारी-बारी से जाकर मतदान किया

एबीपी न्यूज ने अपने एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को 49 से 63 सीटें तो बीजेपी को 5 से 19 सीटें दी हैं. कांग्रेस भी इस बार अपना खाता खोलने में सफल हो सकती है. कांग्रेस को शून्य से चार तक सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं, टाइम्स नाउ ने आप को 44 और बीजेपी को 26 सीटें दी हैं. रिपब्लिक भारत के मुताबिक आप 48 से 61 सीटें जीत सकती है. वहीं बीजेपी को 9 से 21 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. कांग्रेस को शून्य से 1 सीट मिल सकती है.

NEWSX के सर्वे में आम आदमी पार्टी को 50 से 56 सीटें दी गई हैं. बीजेपी को 10 से 14 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. कांग्रेस इस बार भी दिल्ली विधानसभा चुनाव में खाता खोलने में सफल होती दिखाई नहीं दे रही है.