Delhi Assembly Election : BJP ने 3 बार के विधायक कुलवंत सहित 26 नेताओं के टिकट काटे | देखें Full List

News State Bureau  |   Updated On : January 17, 2020 11:52:38 PM
Delhi Election : BJP ने 3 बार के विधायक कुलवंत सहित 26 नेताओं के टिकट काटे

मनोज तिवारी (Photo Credit : ट्वीटर )

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. खास बात है कि भाजपा ने इस बार 26 नेताओं के टिकट काटे हैं. इसमें भाजपा दिल्ली के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और रिठाला सीट से तीन बार के विधायक रहे कुलवंत राणा का नाम प्रमुख तौर पर है. कुलवंत राणा 2003 में दिल्ली से चुनाव जीतने वाले सबसे नौजवान उम्मीदवार रह चुके हैं. वह 2008 और 2013 में भी रिठाला से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे. भाजपा ने अभी नई दिल्ली, महरौली, संगम विहार सहित 13 सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं.

भाजपा ने 2015 में चुनाव लड़कर हार जाने वाले कई नेताओं को इस बार टिकट नहीं दिया है. मिसाल के तौर पर रिठाला सीट से तीन बार के विधायक रहे कुलवंत राणा की जगह मनीष चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा गया है. पार्टी सूत्र बता रहे हैं कि कुछ मामलों में घिरने के कारण भाजपा ने इस बार कुलवंत को मैदान में नहीं उतारा है. 

इसी तरह तिमारपुर से प्रो. रजनी अब्बी की जगह सुरेंद्र सिंह बिट्टू को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है. बादली से राजेश यादव, बवाना से गुगन सिंह रंगा, सुल्तानपुर माजरा से प्रभु दयाल का टिकट कट गया है.

यह भी पढ़ें-कश्मीर में शहीद सलारिया का सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार, दो महीने की बेटी ने दी मुखाग्नि

मंगोलपुरी (अनुसूचित जाति) सीट से सुरजीत, त्रिनगर से नंदकिशोर इस बार टिकट पाने में सफल नहीं हुए. वहीं मॉडल टाउन से 2015 में चुनाव लड़कर हारने वाले विवेक गर्ग की जगह पार्टी ने केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे और आप के बागी कपिल मिश्रा को टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें-निर्भया गैंगरेप केस: CM अरविंद केजरीवाल ने कहा दोषियों को जल्दी से जल्दी हो फांसी

इसी तरह से सदर बाजार से प्रवीन जैन, बल्लीमरान से श्याम लाल, लक्ष्मीनगर से बी. बी. त्यागी, गांधी नगर से जितेंद्र चौधरी, सीलमपुर से संजय जैन, घोंडा से अजय महावत, पटेल नगर से कृष्ण तीरथ का टिकट कटा है. जनकपुरी, उत्तम नगर, पालम, जंगपुरा, मालवीय नगर, अंबेड़कर नगर, ग्रेटर कैलाश, कोंडली और पटपड़गंज विधानसभा सीटों पर भी पार्टी ने चेहरे बदल दिए हैं.

First Published: Jan 17, 2020 11:04:41 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो