logo-image

Delhi Assembly Election: अमित शाह बोले- केजरीवाल शर्ट उतारें और यमुना नदी में डुबकी लगाएं तो उन्हें...

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में जीत हासिल करने के लिए सारी पार्टियां जोर-शोर जुटी हुई हैं. नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है.

Updated on: 29 Jan 2020, 05:24 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में जीत हासिल करने के लिए सारी पार्टियां जोर-शोर जुटी हुई हैं. नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. इसी क्रम में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा है. उन्होंने दिल्ली के नजफगढ़ में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपसे कहना चाहता हूं कि जब आप 8 तारीख को मतदान करें, तो ये मत सोचना कि आपका एक वोट किसी को विधायक बनाएगा. आपका एक वोट बहुत ताकतवर है. आपका एक वोट पूरे देश में ये संदेश देने वाला है कि दिल्ली के मतदाता शाहीन बाग वालों के साथ है या भारत माता के बेटों के साथ है.

यह भी पढ़ेंःनीतीश कुमार ने पवन वर्मा और प्रशांत किशोर को पार्टी से किया बाहर, जानें क्या है मामला

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उन्होंने (आप) कहा था कि वे यमुना नदी के पानी को साफ करेंगे. केजरीवाल जी, आज मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप अपनी शर्ट उतारें और यमुना नदी में डुबकी लगाएं. आपको यमुना नदी के पानी की स्थिति का एहसास होगा. उन्होंने (AAP) कहा था कि वे दिल्ली की हवा को शुद्ध करेंगे. उन्होंने नाटक किया, विज्ञापन छपवाए, लेकिन अगर आज दिल्ली में प्रदूषण के स्तर के लिए कोई जिम्मेदार है तो यह केजरीवाल सरकार की निष्क्रियता है. दिल्ली की हवा में जहर मिला हुआ है.

अमित शाह ने आगे कहा कि केजरीवाल सरकार झूठ पर झूठ बोलती जा रही है. जब हमारे विधायकों ने दिल्ली के स्कूलों की पोल खोली तो केजरीवाल कह रहे हैं कि आप दिल्ली का अपमान कर रहे हो. केजरीवाल जी इंदिरा जी को एक जमाने में उनके आस-पास रहने वाले कहते थे 'इंदिरा इज इंडिया, इंडिया इज इंदिरा'. अब हम आपके झूठ का पर्दाफश करते हैं इसमें दिल्लीवालों का क्या अपमान हुआ?. आप अपने आप को दिल्ली समझते हो क्या?.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी ने चुनाव से पहले कहा था कि सत्ता में आए तो सरकारी बंगला, सरकारी गाड़ी नहीं लेंगे, लेकिन शपथ लेने के बाद सरकारी गाड़ी, सरकारी बंगला लिया. केजरीवाल ने कहा था कि लाखों सीसीटीवी कैमरा लगाएंगे, क्या सब जगह सीसीटीवी लगे हैं?. अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करने का वादा किया था, एक भी कर्मचारी को स्थाई नहीं किया. केजरीवाल ने पूरी दिल्ली में फ्री Wi-Fi देने का वादा किया था. आपको फ्री Wi-Fi मिलता है क्या?. केजरीवाल ने कहा था कि हम यूरोप जैसी सड़कें बनाएंगे. मैं अभी-अभी आया हूं और मालूम ही नहीं पड़ता की गड्ढे में सड़क है या सड़क में गड्ढा है.

यह भी पढ़ेंःकन्हैया कुमार बोले- PM मोदी और अमित शाह हिंदू-मुसलमान के बीच पैदा कर रहे...

गृह मंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली में आज जो प्रदूषण का स्तर है इसके लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो केजरीवाल सरकार की निष्क्रियता जिम्मेदार है. दिल्ली की हवा में जहर घुला है. हमने कहा था कि DDA की लैंड पॉलिसी देहात और किसानों के लिए हम बनाएंगे. आज 79 गांवों को शहरी ग्राम का स्टेटस देने का काम भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है. इसी के कारण शहरी विकास से जुड़ी हुई सारी योजनाएं गांव में आ जाएगी. केजरीवाल और कांग्रेस ने लोगों को CAA के खिलाफ उकसाया, भड़काया, दंगे कराए.

उन्होंने कहा कि ये लोग कहते हैं कि हम शाहीन बाग के साथ हैं. मैं केजरीवाल से फिर से पूछता हूं कि आप दिल्ली की जनता को बताओ कि आप शाहीन बाग के साथ हो क्या?. ये केजरीवाल चुप हो जाते हैं, कहते हैं कि दिल्ली का अपमान मत करो. अरे केजरीवाल आपके सामने झूठ के जो आरोप हैं वो दिल्ली का अपमान नहीं है तो क्या है?. अब आपको दिल्ली सत्ता से उतारना चाहती है.