logo-image

Delhi Assembly Election: कांग्रेस में शामिल हुए आदर्श शास्त्री, बोले 'आप' में है भ्रष्टाचार

आम आदमी पार्टी के आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. शनिवार को आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस की सदस्यता ली. पीसी चाको के नेतृतव में वह कांग्रेस में शामिल हुए.

Updated on: 18 Jan 2020, 05:37 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला चालू है. कांग्रेस के कई नेताओं के आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद अब आम आदमी पार्टी के आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. शनिवार को आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस की सदस्यता ली. पीसी चाको के नेतृतव में वह कांग्रेस में शामिल हुए. कांग्रेस की सदस्यता लेते ही उन्होंने आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी में भारी भ्रष्टाचार है. 

इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता योगानंद शास्त्री ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा दिल्ली प्रभारी पीसी चाको को दे दिया है. दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि योगानंद शास्त्री अपनी बेटी के लिए टिकट की मांग कर रहे थे. साथ ही अपने लिए भी टिकट मांग रहे थे. उन्होंने कहा कि परिवार में किसी एक को ही टिकट मिलेगा. इसके बाद शास्त्री ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. खास बात है कि भाजपा ने इस बार 26 नेताओं के टिकट काटे हैं. इसमें भाजपा दिल्ली के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और रिठाला सीट से तीन बार के विधायक रहे कुलवंत राणा का नाम प्रमुख तौर पर है. कुलवंत राणा 2003 में दिल्ली से चुनाव जीतने वाले सबसे नौजवान उम्मीदवार रह चुके हैं. वह 2008 और 2013 में भी रिठाला से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे. भाजपा ने अभी नई दिल्ली, महरौली, संगम विहार सहित 13 सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं.