Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली में मेरा चेहरा ही चुनाव में सबसे बड़ा ब्रांडः मनोज तिवारी

IANS  |   Updated On : January 15, 2020 04:31:20 PM
मनोज तिवारी

मनोज तिवारी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में अरविंद केजरीवाल नहीं, बल्कि उनका चेहरा ब्रांड है. उन्होंने कहा कि यह बात खुद आम आदमी पार्टी (आप) और केजरीवाल ने भी अपने प्रचार के जरिए बता दिया है. मुख्यमंत्री पद के सवाल पर तिवारी ने कहा कि पार्टी ने किसी को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया है, और जब भाजपा विधानसभा चुनाव जीत जाएगी तब विधायक मुख्यमंत्री चुनेंगे.

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल ने अपने MLAs को छोड़ दल-बदलू नेताओं पर किया भरोसा, जानें किसको कहां से मिला टिकट

मनोज तिवारी ने बातचीत में कहा, "जो व्यक्ति अपनी पार्टी के प्रचार में मनोज तिवारी के ब्रांड का इस्तेमाल करता है, उसने खुद बता दिया कि केजरीवाल ब्रांड नहीं है मनोज तिवारी ब्रांड हैं. मैं भाजपा अध्यक्ष के रूप में काम कर रहा हूं. जब गाना गाता हूं तो पैसे मिलते हैं, सिनेमा करता हूं पैसे मिलते हैं, नृत्य करता हूं तो पैसे मिलते हैं. मेरी एक ब्रांड वैल्यू है. इस नाते मेरी ब्रांड वैल्यू के अनुसार केजरीवाल को अपने प्रचार के गाने में मेरे चेहरे के इस्तेमाल पर 500 करोड़ रुपये देने पड़ेंगे. मैंने बौद्धिक संपदा अधिकार अधिनियम के तहत दावा कर दिया है. यह पैसा उन्हें दिल्ली सरकार के खजाने से नहीं, पार्टी के फंड से देना होगा."

यह भी पढ़ेंः Assembly elections 2020: दिल्ली में एक दर्जन सीटें चाहते हैं दुष्यंत चौटाला, BJP के कई नेता नाराज

आप कहती है कि केजरीवाल के मुकाबले भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं है? इस सवाल पर तिवारी ने मुस्कुराते हुए कहा, "अब तो आम आदमी पार्टी ने भी कह दिया कि उनके पास चेहरा ही नहीं है. जब उनके गाने पर ही उनका चेहरा नहीं आ पाया तो फिर क्या कहें. वह तो अपने गाने में मेरे चेहरे का इस्तेमाल करते हैं."

भाजपा ने 2016 में जिस तरह से मनोज तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया, यदि चुनाव में जीत मिलती है तो क्या मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी उठाने को वह तैयार हैं? उन्होंने चतुराई से घुमाकर जवाब दिया. उन्होंने कहा, "दिल्ली में मेरी जिम्मेदारी पार्टी अध्यक्ष की है. मैं प्रदेश अध्यक्ष हूं. जब प्रधानमंत्री जी आते हैं तो बगल मैं ही बैठता हूं. भले ही हमारे केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन.. जी सब कुछ हैं. इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद भी अगर केजरीवाल और कांग्रेस को समझ नहीं आता है तो उनको और क्या समझा सकते हैं?"

यह भी पढ़ेंः AAP में महिला शक्ति का जलवा, पिछली बार से ज्यादा वूमेन कैंडिडेट्स को मिला टिकट

मनोज तिवारी ने पार्टी की मजबूती के सवाल पर कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले कौन नेता है, मोदी जी भी दिल्ली में ही बैठते हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कुशल संचालन है. जे.पी. नड्डा के पास छोटे-छोटे कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर उन्हें शक्ति देने की कुशलता है. दिल्ली में पार्टी के पास सभी सांसदों का काम है. इसके आगे कौन मुकाबला करेगा?"

तिवारी ने आप को झूठी पार्टी बताते हुए कहा, "जब आप मनोज तिवारी का झूठा फोटो लगा सकते हो तो आपका हर दावा झूठा है. बैनर-पोस्टर में जो स्कूल-कॉलेज की फोटो लगाकर वे कहते हैं कि शिक्षा बड़ी चमकदार हो गई, महिलाएं बड़ी खुश हो गईं, इसका मतलब सब चीजें फेक हैं. पूरी पार्टी और उसकी सोच ही फेक है. अब हमारा काम और आसान हो गया है. अब केजरीवाल को एक्सपोज करने की जरूरत नहीं है. अब सिर्फ हमें दिल्ली की जनता को विजन बताने की जरूरत है."

First Published: Jan 15, 2020 04:31:20 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो