दिल्ली चुनाव 2020: भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश में लगी जदयू

Bhasha  |   Updated On : January 16, 2020 08:26:02 AM
दिल्ली चुनाव 2020: भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश में लगी जदयू

दिल्ली चुनाव 2020: भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश में लगी जदयू (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली जदयू दिल्ली (Delhi) में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठजोड़ करने की कोशिश में लगी है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए पार्टी प्रभारी संजय कुमार झा ने मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित एक समारोह में पत्रकारों से कहा कि मैं भाजपा (BJP) नेतृत्व के साथ बातचीत कर रहा हूं. एक बार चीजों को अंतिम रूप देने के बाद हम सीट-बंटवारे जैसे विवरण साझा करने की स्थिति में होंगे.

यह भी पढ़ेंः चारा घोटाले में लालू यादव आज कोर्ट में हाजिर होंगे, दर्ज कराएंगे बयान

मुख्यमंत्री नीतीश के विश्वासपात्र माने जाने वाले जल संसाधन मंत्री संजय झा ने प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद को दिल्ली में रोजगार कर रहे बिहारवासियों को बताना चाहिए कि बिहार में अपने शासनकाल के दौरान राज्य के लाखों लोगों को रोजगार के लिए पलायन करने के लिए क्यों मजबूर होना पड़ा था. इस बीच कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने बुधवार को कहा कि राजद के साथ हमारे गठबंधन में कोई समस्या नहीं है पर भाजपा और जदयू के बीच गंभीर समस्याएं हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कहते हैं कि बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जायेगा, लेकिन यह कहने से परहेज करते है कि राजग की जीत की स्थिति में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने कहा कि आपको महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्यों में अपने पूर्व सहयोगियों के साथ भाजपा के ‘ट्रैक रिकॉर्ड’ को देखना होगा. यह एक ऐसा दल है, जो अपने ही पुराने नेताओं को मार्गदर्शक मंडल नामक राजनीतिक वृद्धाश्रमों में भेज देते हैं जिनसे कोई मार्गदर्शन नहीं लेने जाता.

यह भी पढ़ेंः BJP-JJP की दोस्ती दिल्ली में भी रहेगी कायम, जजपा को 4-5 सीटें दे सकती है बीजेपी

गौरतलब है कि इससे पहले जदयू ने दिल्ली के विधानसभा चुनाव में अपने बलबूते लड़ने का फैसला लिया था. बता दें कि दिल्ली विधानसभा के चुनाव 8 फरवरी को होने वाले हैं, जबकि 11 फरवरी को मतगणना होगी.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Jan 16, 2020 08:25:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो