AAP को जीत दिलाने मैदान में उतरीं मुख्यमंत्री केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल

News State Bureau  |   Updated On : January 19, 2020 04:10:30 PM
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली चुनाव 2020 की तैयारियां शुरू कर दी हैं.
  •  आप की ओर से अरविंद केजरीवाल की पत्नी का डोर टू डोर कैंपेन.
  •  5 साल के कामों को लेकर बेटे पुलकित भी कर रहे प्रचार.

नई दिल्ली:  

दिल्ली (Delhi Assembly Election 2020) में एक बार फिर से सरकार बनाने के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी हैं. दिल्ली में सरकार बनाने के लिए अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal,Cm of Delhi) के साथ उनका पूरा कुनबा मैदान में उतर चुका है. आम आदमी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejariwal) और उनके बेटे पुलकित केजरीवाल (Pulkit Kejariwal) ने मोर्चा संभाला है और दोनों ही आप का रिपोर्ट कार्ड लेकर डोर टू डोर कैंपेन कर पिछले 5 साल में आम आदमी पार्टी के काम का ब्यौरा लोगों को दे रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. हालांकि अभी अरविंद केजरीवाल के सामने चुनाव में कौन उतरेगा, इस बात की अभी पुष्टि किसी भी पार्टी ने नहीं की है.

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने जारी किया गारंटी कार्ड, 5 साल में इन 10 बातों की दी गारंटी

कांग्रेस (congress) और बीजेपी (BJP) अभी अंतिम सूची तैयार करने पर माथापच्ची कर रहे हैं. नई दिल्ली सीट पर आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) चुनाव मैदान में हैं. दिल्ली की सबसे हॉट सीट पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही अभी तक उम्मीदवार के नाम का चयन नहीं कर पाए हैं.

पिछले विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जहां बीजेपी ने नूपुर शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा था तो वहीं कांग्रेस ने किरन वालिया पर भरोसा जताया. हालांकि इस चुनाव में जहां अरविंद केजरीवाल को 57,213 वोट मिले को वहीं नूपुर शर्मा को 25,630 और किरन वालिया को 4,781 वोट मिले. केजरीवाल लगातार दो बार से इस सीट के विधायक हैं. दो बार से विधायक और आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े चेहरे के सामने उम्मीदवार को चयन को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों में असमंजस बरकरार है.

यह भी पढ़ें: Delhi Assembly Elections 2020: BSP ने जारी की 42 उम्मीदवारों कि लिस्ट

बता दें कि 70 सीटों वाली दिल्ली में विधानसभा के लिए 8 फरवरी 2020 को मतदान होने हैं जबकि मतगणना 11 फरवरी 2020 को की जाएगी.

First Published: Jan 19, 2020 04:02:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो