logo-image

दिल्ली के चुनावी मैदान में आज उतरेंगे ये बड़े खिलाड़ी, सीएम केजरीवाल करेंगे रोड शो

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के चलते आज यानी 24 जनवरी 2020 को राजधानी (Capital City Delhi) में कई चुनावी रैलियों की झड़ी लगने वाली है.

Updated on: 24 Jan 2020, 07:48 AM

highlights

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव के चलते राजधानी में बढ़ने लगी राजनीतिक सरगर्मी. 
  • दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री केजरीवाल (CM Kejariwal) रोड़ शो करने वाले हैं. 
  • सीएम केजरीवाल के अलावा दिल्ली में कई और पार्टियां पब्लिक मीटिंग करने वाली है. 

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के चलते आज यानी 24 जनवरी 2020 को राजधानी (Capital City Delhi) में कई चुनावी रैलियों की झड़ी लगने वाली है. दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी और दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री केजरीवाल (CM Kejariwal) रोड़ शो करने वाले हैं. सीएम केजरीवाल का पूरा परिवार ही दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के चुनाव में प्रचार करने के लिए उतर चुके हैं. सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और बेटे पुलकित केजरीवाल भी डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं. सीएम केजरीवाल नई दिल्ली असेंबली सीट से चुनावी मैदान में हैं.  

वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिशोदिया (Manish sisodia) भी आज दिल्ली की जनता से संवाद स्थापित करने के लिए एक पब्लिक मीटिंग करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: MNS के झंडे का रंग बदलने पर उद्धव का राज ठाकरे पर तंज, कहा- हमने हिंदुत्व को दरकिनार नहीं किया

वहीं बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पब्लिक मीटिंग कर बीजेपी की ओर हवा बनाने का काम करेंगे. 

यह भी पढ़ें: बीजेपी नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव पिछली बार 2015 में हुए थे और इस बार दिल्ली में सीएम की कुर्सी पर कौन बैठेगा ये दिल्ली की जनता को तय करना है. दिल्ली में 8 फरवरी 2020 को विधानसभा के लिए मतदान किए जाने हैं जबकि मतगणना 11 फरवरी 2020 को होनी है. फिलहाल दिल्ली में सीएम की कुर्सी हासिल करने के लिए बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस सहित सभी क्षेत्रीय पार्टियां मैदान में उतर चुकी हैं. अब देखना ये होगा कि दिल्ली की जनता पिछले 5 साल दिल्ली पर शासन करने वाले आम आदमी पार्टी को ही एक और मौका देती है या किसी और पार्टी को सीएम बनाने का मौका देती है.