Delhi Assembly Election: अकाली दल के साथ केजरीवाल सरकार पर जेपी नड्डा का हमला, कहा - कहां है जनलोकपाल?

News State Bureau  |   Updated On : January 29, 2020 06:01:53 PM
Delhi Assembly Election: अकाली दल के साथ केजरीवाल सरकार पर जेपी नड्डा का हमला, कहा - कहां है जनलोकपाल?

जेपी नड्डा (Photo Credit : ट्विटर )

दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करते हुए आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला. नड्डा ने आम आदमी पार्टी पर जन लोकपाल, स्वराज से मुंह फेरने और सिर्फ बातें करने का बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में ‘पोस्टरबाजी वाली सरकार’ नहीं, डबल इंजन की भाजपा सरकार चाहिए. नड्डा के साथ इस प्रेस कांफ्रेंस में शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने भी मंच साझा किया.

जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, "न जन लोकपाल, न स्वराज, केवल अहंकार का राज. केजरीवाल जी, कहां है आप का स्वराज विधेयक?" उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल ने स्वराज की केवल बातें की, जिसमें मोहल्ला सभा एवं दिल्ली डायलॉग की बात की. आज तक एक भी सभा नहीं हुई. नड्डा ने केजरीवाल पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि जिसने भी आपकी तानाशाही और भ्रष्टाचार पर सवाल उठाया, उसे ही पार्टी से निकाल दिया. उन्होंने कहा, "दिल्ली में पोस्टरबाजी वाली सरकार नहीं, डबल इंजन की भाजपा सरकार चाहिए." 

जो अन्ना हजारे का नहीं हुआ वो किसी का क्या होगा?
भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि जो अपने गुरु अन्ना हजारे का नहीं हुआ वो किसका होगा. उन्होंने सवाल किया कि सशक्त जन लोकपाल का वादा था जिसके दायरे में मुख्यमंत्री भी आएंगे. ऐसा जन लोकपाल जिससे दिल्ली में रामराज्य ला देंगे, कहां है? उन्होंने इस संदर्भ में आप पार्टी से आंतरिक लोकपाल को लेकर एडमिरल राम दास को निकालने का जिक्र भी किया

अकाली दल दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन करेगा: नड्डा
दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को इसकी घोषणा की. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संवाददाताओं से कहा, भाजपा के साथ शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन सबसे पुराना और मजबूत है. देश की जरूरतों के समय अकाली दल हमेशा आगे आता है. उन्होंने कहा कि आज अकाली दल ने दिल्ली में भाजपा को समर्थन देने का निर्णय किया है, और हम इसके लिये उनके आभारी हैं. शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने कहा कि हम भाजपा को चुनाव में समर्थन दे रहे हैं.

भाजपा के साथ हमारा गठबंधन भावनात्मक- सुखबीर सिंह बादल
भाजपा के साथ हमारा गठबंधन राजनीतिक नहीं बल्कि भावनात्मक है, दोनों दलों का गठबंधन देश और पंजाब के हित एवं भविष्य तथा शांति के लिये है इसमें लेन देन की कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ संवादहीनता की स्थिति थी और यह दूर हो गयी है. हमारी पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से भाजपा के लिये जुटेंगे. नड्डा और सुखबीर बादल के बीच संवाददाता सम्मेलन से पहले लम्बी वार्ता हुई. अकाली दल के दिल्ली का चुनाव नहीं लड़ने के निर्णय के बाद कई तरह की अटकलें सामने आ रही थी. बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करतारपुर कारिडोर सहित अनेक कार्यो को आगे बढ़ाया है. शिरोमणि अकाली दल प्रमुख ने कहा कि हम संशोधित नागरिकता कानून के समर्थक है. पाकिस्तान और तालिबान के दौर में अफगानिस्तान से प्रताडि़त होकर आएं वहां के सिखों एवं अल्पसंख्यकों के मुद्दे को हमने लगातार उठाया . हमने मांग की थी कि इन्हें नागरिकता दी जाए. 

First Published: Jan 29, 2020 06:01:53 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो