Delhi Assembly Election: BJP ने जेडीयू को दो और लोजपा को एक सीट देने का फैसला किया

News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2020 11:41:33 PM
Delhi Assembly Election: BJP ने जेडीयू को दो और लोजपा को एक सीट देने का फैसला किया

दिल्ली बीजेपी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

भाजपा आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों में दो सीटें जनता दल यूनाइटेड को और एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी को देगी. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जदयू को दो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा को एक सीट देने का फैसला किया है. जदयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के समय के ‘पुराने राजग’ की याद दिलाता है जब भाजपा और उसके सहयोगी दल मिलकर चुनाव लड़ते थे.

हालांकि दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए लोजपा के प्रभारी काली पांडेय ने कहा कि उन्हें इस फैसले की जानकारी नहीं है. लोजपा ने पहले घोषणा की थी कि वह राष्ट्रीय राजधानी में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और उसने कई उम्मीदवारों के नाम भी घोषित किये थे. भाजपा सूत्रों ने कहा कि जदयू संगम विहार और बुराड़ी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी वहीं लोजपा सीमापुरी से प्रत्याशी उतार सकती है. 

यह भी पढ़ें-रक्षा बल किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार : सीडीएस रावत 

यह घटनाक्रम उस दिन घटा है जब भाजपा की पुरानी सहयोगी अकाली दल ने दिल्ली चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. अकाली दल ने संशोधित नागरिकता कानून में लाभार्थी के रूप में मुस्लिम शरणार्थियों को भी शामिल करने की मांग की है. भाजपा ने दिल्ली चुनाव के लिए अब तक 57 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं. आपको बता दें कि इसके पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल ने भी 4 उम्मीदवारों की लिस्ट की है. दिल्ली की बुराड़ी विधानसभा सीट से प्रमोद त्यागी को मैदान में उतारा है तो वहीं डॉ. मोहम्मद रियाजुद्दीन खान को किरारी विधानसभा सीट से उतारा है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली विधानसभा चुनाव : भाजपा के करीब 40 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया 

उत्तम नगर से शक्ति कुमार आरजेडी के लिए हुंकार भरेंगे तो वहीं निर्मल कुमार सिंह को दिल्ली के पालम विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. आपको बता दें कि इसके पहले आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने इस बात की मांग की थी कि कांग्रेस ने हमसे वादा किया था कि दिल्ली चुनाव में हम आरजेडी को 4 सीटों पर चुनाव लड़वाएंगे. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस को उसका वादा याद दिलाया था. जिसके बाद कांग्रेस ने गठबंधन धर्म निभाते हुए आरजेडी को दिल्ली की चार विधानसभा सीटों पर लड़ने के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित करवाए.

First Published: Jan 20, 2020 11:41:33 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो