logo-image

BJP और AAP दोनों ही हनुमान की शरण में, शनिवार को मतदान, मंगलवार को मतगणना

बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कालकाजी के हनुमान मंदिर के दरबार में माथा टेका

Updated on: 07 Feb 2020, 07:04 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव शनिवार को है. चुनाव प्रचार खत्म हो गया है. कल सुबह 8 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक मतदान किया जाएगा. इस बार संयोग ये है कि मतदान और वोटों की गिनती हनुमान जी के दिन है. मतदान शनिवार को है और मतों की गिनती मंगलवार को है. इसको लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी दोनों हनुमान के दरबार में दस्तक दी है. दोनों हनुमान जी को मनाने की कवायद तेज कर दी है.

यह भी पढ़ें- कोरोना का खौफ, बंद हो रहे हैं इंडस्ट्री, Hyundai ने बंद किया यहां बड़ा प्लांट

जहां एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कालकाजी के हनुमान मंदिर के दरबार में माथा टेका. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) को बहस की चुनौती देने के बाद कहा कि वह विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम विरोधी धरनास्थल शाहीनबाग पर भी बहस को तैयार हैं. पूर्व भाजपा प्रमुख ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान इस मुद्दे को दो बार उठाया है.

यह भी पढ़ें- कन्हैया कुमार पर फिर हुआ हमला, बिहार में काफिले पर फेंके गए जूते-चप्पल

मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि लोकतंत्र में बहस महत्वपूर्ण है और लोग अपने सवालों के जवाब चाहते हैं. केजरीवाल ने कहा कि लोगों के सवालों से बच निकलना हमेशा उचित नहीं होता है. केजरीवाल ने कहा, "मैंने शाह को बहस के लिए चुनौती दी. मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं किसी भी विषय पर बहस के लिए तैयार हूं. वह 'शाहीनबाग, शाहीनबाग, शाहीनबाग' कह रहे हैं, मैं इस पर बहस के लिए भी तैयार हूं. लेकिन वह सार्वजनिक बहस के लिए तैयार नहीं हैं, यह बहुत दुखद है." उन्होंने भगवद्गीता का भी जिक्र किया और कहा कि हिंदू धर्मग्रंथ भी कहते हैं कि सच्चा हिंदू कभी युद्ध के मैदान से नहीं भागेगा.