logo-image

अरविंद केजरीवाल ने तिवारी को भाजपा शासित राज्यों में मुफ्त बिजली-पानी देने की चुनौती दी

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को दिल्ली भाजपा (BJP) प्रमुख मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को दिल्ली में वादा करने से पहले भगवा पार्टी द्वारा शासित राज्यों में मुफ्त बिजली और पानी की योजनाओं को लागू करने का साहस दिखाने को कहा.

Updated on: 09 Jan 2020, 11:14 AM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को दिल्ली भाजपा (BJP) प्रमुख मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को दिल्ली में वादा करने से पहले भगवा पार्टी द्वारा शासित राज्यों में मुफ्त बिजली और पानी की योजनाओं को लागू करने का साहस दिखाने को कहा. एक ट्वीट के जवाब में, जिसमें दावा किया गया कि तिवारी ने कहा था कि वह सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party-आप) द्वारा लागू की गई सब्सिडी को समाप्त नहीं करेंगे बल्कि इसे पांच गुना बढ़ा देंगे, केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि यह लोगों का मजाक उड़ाने जैसा है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी के लिए बुरी खबर, जस्‍टिस लोया मामले की जांच पर विचार कर सकती है उद्धव ठाकरे की सरकार

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "पांच गुना अधिक सब्सिडी देंगे? मतलब? 200 यूनिट के बजाए 1000 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे? 20 हजार लीटर के बजाए एक लाख लीटर पानी मुफ्त देंगे? ऐसे वादों से आप जनता का मजाक बना रहे हैं. दिल्ली चुनाव के पहले किसी भी एक भाजपा शासित राज्य में यह सब लागू तो कीजिए."

यह भी पढ़ें : इस वजह से ईरानी हमले में अमेरिकी सैनिकों को नहीं पहुंचा कोई नुकसान

राष्ट्रीय राजधानी में आठ फरवरी को चुनाव होंगे. इसके लिए सत्ताधारी आप के अलावा विपक्षी भाजपा और कांग्रेस प्रमुख दावेदार हैं. केजरीवाल सरकार ने शहर में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 20,000 लीटर तक मुफ्त पानी दिया है.