logo-image

कई सीएम और पूर्व सीएम की ताकत लगाने के बाद भी नहीं जीत पाई BJP, आप नेता संजय सिंह का बड़ा हमला

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू होते ही रूझानों में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिखाई दे रही

Updated on: 11 Feb 2020, 12:59 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है. 12.30 बजे हुई मतगणना तक आम आदमी पार्टी की जीत साफ नजर आ रही है, रुझानों को देखते हुए आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न शुरू कर दिया है. वहीं आप नेता संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता भी पार्टी ऑफिस में सेलिब्रेट करते नजर आए. इस दौरान संजय सिंह ने कहा, आज हिंदुस्तान जीत गया. 

संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, कई मुख्यमंत्रियों और पूर्व मुख्यमंत्रियों की ताकत लगाने के बाद भी बीजेपी जीत नहीं पाई.  उन्होंने कहा, आपके बेटे अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहा गया था. तब केजरीवाल ने कहा था कि 11 तारीख को हमारा 2 करोड़ परिवार बता देगा कि मैं आतंकवादी नहीं बल्कि देशभक्त हूं. 


दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू होते ही रूझानों में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिखाई दे रही है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर लगा एक पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस पोस्टर के सामने आने के बाद अटकलें लगनी लगी है कि क्या बीजेपी वोटों की गिनती से पहले ही अपनी पराजय को स्वीकार कर चुकी है?

दिल्ली बीजेपी के पार्टी कार्यालय के बाहर एक पोस्टर काफी वायरल हो रहा है. इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की फोटो है और लिखा है- 'विजय से हम अहंकारी नहीं होते और पराजय से हम निराश नहीं होते.' बताया जा रहा है कि इस पोस्टर को बीजेपी की दिल्ली यूनिट ने ही लगाया है. हालांकि, वोटों की गिनती से पहले बीजेपी नेताओं ने जीत का दावा किया है.

बीजेपी ने किया था 55 सीट जीतने का दावा
दूसरी तरफ बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि वह चुनाव परिणाम को लेकर बिल्कुल नर्वस नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि बीजेपी के लिए नतीजे काफी खुश करने वाले होंगे.

शुरुआती रुझानों में ही आम आदमी पार्टी को बहुमत हासिल होती दिख रही है. सबसे पहले पोस्‍टल बैलेट (Postal Ballet) की काउंटिंग हो रही है. 8 फरवरी को दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव कराए गए थे. चुनाव में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने पूरा जोर लगाया था. देखना यह है कि जनता किस पर अपना विश्‍वास जताती है. आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने मुख्‍यमंत्री पद के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के चेहरे को आगे किया, तो बीजेपी ने किसी को चेहरा नहीं बनाया और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व अमित शाह (Amit Shah) के चेहरे पर चुनाव लड़ा.