logo-image

दिग्‍विजय सिंह पर कांग्रेस हुई मेहरबान, भाई और बेटे को दिया दिवाली का गिफ्ट

बीजेपी पर लगातार परिवारवाद का आरोप लगाने वाली कांग्रेस इस बार खुद वंशवाद की बेल पर चढ़कर सत्ता के सिंहासन तक पहुंचने की राह बना रही है . कांग्रेस की पहली लिस्ट में वंशवाद की झलक देखने को मिली

Updated on: 04 Nov 2018, 08:44 AM

भोपाल:

बीजेपी पर लगातार परिवारवाद का आरोप लगाने वाली कांग्रेस इस बार खुद वंशवाद की बेल पर चढ़कर सत्ता के सिंहासन तक पहुंचने की राह बना रही है . कांग्रेस की पहली लिस्ट में वंशवाद की झलक देखने को मिली .इस लिस्ट में 12 ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है, जिनके नजदीकी रिश्तेदार पहले से ही कांग्रेस से विधायक हैं या फिर अहम पदों पर हैं. कांग्रेस के लिए अक्‍सर अपने बयानों से मुसीबत खड़ी करने वाले दिग्‍विज सिंह पर पार्टी ने दरियादिली दिखाई है.

यह भी पढ़ें ः धनतेरस पर सोना खरीदने जा रहे हैं तो जरा ठहरिए, इस खबर काे पढ़कर जाएं

इनमें सत्यदेव कटारे के बेटे हेमंत कटारे को अटेर से, दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को राघौगढ़ से और दिग्विजय के ही भाई लक्ष्मण सिंह को चाचौड़ा से टिकट दिया गया है . इसी तरह कांतिलाल की भतीजी कलावती भूरिया को जोबट से, कांतिलाल के बेटे विक्रांत भूरिया को झाबुआ से और अरुण यादव के भाई सचिन यादव को कसरावद से उम्मीदवार घोषित किया गया है .वहीं कांग्रेस में मौजूदा विधायक आलोक चतुर्वेदी, कमलेश्वर पटेल, हिना लिखी राम कावरे को टिकट दिया गया है .

यह भी पढ़ें ःपीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले-मुंह खोलते ही AK-47 की तरह निकलता है झूठ

इतना ही नहीं पार्टी ने तीन मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है . इसमें करेरा सीट पर शकुंतला खटीक की जगह जसवंत जाटव को, कोतमा सीट पर मनोज अग्रवाल की जगह सुनील सराफ को और सिरोंज सीट पर गोवर्धन उपाध्याय की जगह अशोक त्यागी को टिकट दिया गया है. ज्यादा ध्यान देने की बात ये है कि पार्टी ने एक तरफ जहां युवा नेताओं को तरजीह दी है वहीं 22 महिलाओं को भी मैदान में उतारा है . वहीं 2 मुस्लिम महिलाओं को भी उम्मीदवार बनाया है . जाहिर है कि कांग्रेस ने लिस्ट में हर वर्ग को साधने की कोशिश की है.

राहुल गांधी ने जताया युवाओं पर भरोसा 

कांग्रेस ने 155 प्रत्याशियों की पहली सूची में युवाओं पर भरोसा जताया है . कांग्रेस ने मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी को टिकट दिया है . वहीं मध्य प्रदेश एनएसयूआई के अध्यक्ष विपिन वानखेड़े को टिकट दिया गया . इसी तरह कांग्रेस की 155 सीटों में 52 युवा चेहरों पर भरोसा जताया है . राहुल गांधी की पहली प्राथमिकता युवा और महिला रहीं . 22 महिलाओं को भी टिकट दिया गया .