BREAKING NEWS
  • जैश के नाम पर पाकिस्तान से आई चिट्ठी- भारत में होगा बड़ा धमाका, चारों ओर खून ही खून नजर आएगा- Read More »

फेसबुक पर डाली थी बस्तर की खूबसूरत तस्वीरें, 3 घंटे बाद ही नक्सलियों ने मार दी गोली

News State Bureau  | Reported By : संजय ठाकुर |   Updated On : October 30, 2018 03:57:26 PM
डीडी न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू ने फेसबुक पर ये फोटो पोस्‍ट की थी

डीडी न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू ने फेसबुक पर ये फोटो पोस्‍ट की थी

दंतेवाड़ा:  

आज दंतेवाड़ा के जंगलों में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ ने एक बार फिर साबित कर दी है कि बस्तर जितना खूबसूरत है उससे कहीं अधिक खतरनाक है. अरहनपुर के जंगलों में कवरेज के दौरान डीडी न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की नक्‍सलियों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी. नक्सली फायरिंग में उनकी मौत हो गई है. वह चुनावी कवरेज करने के लिए दिल्ली से बस्तर पंहुचे थे साहू. उन्‍होंने अपनी मौत से तीन घंटे पहले ही बस्तर की खूबसूरती से जुड़ी तस्वीरें फेसबुक पर डाली थी. लेकिन अब उनकी इस पोस्ट पर बस्तर की खूबसूरती की तारीफ के जगह मौत के अफसोस के कमेंट्स आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः तो क्‍या नक्‍सलियों की दादागीरी खत्‍म हो गई, अगले महीने उनके गढ़ में चुनावी रैली करेंगे प्रधानमंत्री

दंतेवाड़ा का अरहनपुर इलाका लंबे समय तक नक्सलियों के कब्जे में रहा है, जहां चुनाव सम्पन्न कराना प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है. लेकिन इस बार प्रशासन ने नक्सलियों को पीछे धकेलते हुए नीलावाया जैसी अति संवेदनशील पंचायतों में भी चुनाव कराने का फैसला किया था, इसी कवरेज के लिए डीडी न्यूज़ की एक टीम दिल्ली से बस्तर पंहुची हुई थी, टीम नीलावाया गांव में कवरेज कर रही थी इसी दौरान आसपास तैनात जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया.

डीडी न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू ने अपनी मौत से तीन घंटे पहले इसी तस्‍वीर को फेसबुक पर डाली थी

200 के करीब नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, इसी गोलीबारी की चपेट में डीडी न्यूज़ कैमरामैन अच्युतानंद साहू भी आ गए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इस फायरिंग में दो पुलिस वाले भी शहीद हुए हैं, सभी के शवों को दंतेवाड़ा अस्पताल लाया गया है.

यह भी पढ़ें ः नक्सली इलाके में तैनात सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारकर दी जान

बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने दूरदर्शन चैनल के कुछ क्रू मेंबर्स पर हमला कर दिया. इस हमले में एक कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई है. पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि कैमरामैन के साथ ही दो सुरक्षाबलों की भी मौत की दुखद घटना हुई है.  

VIDEO : चुनाव से पहले दंतेवाड़ा में हुआ बड़ा नक्सली हमला, दूरदर्शन के कैमरामैन समेत 3 की मौत

पुलिस जानकारी के अनुसार यह हमला दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में हुआ है. इस मामले पर जानकारी देते हुए डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा,' अरनपुर में आज नक्सलियों ने घात लगाकर हमारी पैट्रोलिंग पार्टी पर हमला हुआ, जिसमें दूरदर्शन के कैमरामैन के साथ हमारे 2 जवान भी शहीद हो गए हैं. इनके अलावा दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं.'

कांग्रेस बोली ऐसे में चुनाव संभव नहीं

वहीं दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक धनेंद्र साहू ने कहा कि ऐसे माहौल में कैसे शांतिपूर्ण चुनाव होंगे. बस्तर में कैसे प्रत्याशी प्रचार के लिए जा पाएंगे. जब जवान खुद ही सुरक्षित नहीं है जो औरों को सुरक्षा कैसे दे पाएंगे. डीडी के कैमरामैन और दो जवानों की शहादत पर उन्हें नमन करते हुए  धनेंद्र साहू ने कहा कि इस तरह से चुनाव नहीं हो पाएगा. 

First Published: Oct 30, 2018 02:34:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो